Delhi CM Oath Ceremony: आतिशी ने दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के रूप में संभाला कार्य-भार

Delhi CM Oath Ceremony: आतिशी ने दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के रूप में संभाला कार्य-भार

Delhi CM Oath Ceremony: दिल्ली की राजनीति में आज एक नया अध्याय जुड़ गया है। आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता और शिक्षा मंत्री आतिशी ने आज दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की।

Delhi CM Oath Ceremony: शपथ समारोह राज निवास में आयोजित किया गया, जहां दिल्ली के उप-राज्यपाल वीके सक्सेना ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई।इस अवसर पर दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी उपस्थित थे। शपथ लेने के तुरंत बाद आतिशी ने मंच पर जाकर केजरीवाल के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। यह भावुक क्षण सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण था, क्योंकि आतिशी को केजरीवाल के सबसे करीबी और भरोसेमंद सहयोगियों में से एक माना जाता है।

इसे भी पढ़े -Shahrukh Khan :वो फिल्म जिसने शाहरुख खान की BO पर कराई वापसी, 1000 करोड़ से ज्यादा था कलेक्शन, अब शुरू हुआ दूसरा पार्ट

केजरीवाल ने दी बधाई

अरविंद केजरीवाल ने आतिशी को बधाई देते हुए कहा, “दिल्ली को आतिशी के रूप में एक सक्षम और निष्ठावान मुख्यमंत्री मिली है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और यकीन करता हूं कि उनके नेतृत्व में दिल्ली नई ऊंचाइयों को छुएगी।” केजरीवाल ने यह भी कहा कि आतिशी की शिक्षा और विकास के क्षेत्र में योगदान बहुत महत्वपूर्ण रहा है, और अब वह दिल्ली की जनता के लिए और भी बड़ी जिम्मेदारियों को निभाएंगी।

आतिशी का सफर

आतिशी, जो कि एक शिक्षाविद और समाज सेविका रही हैं, ने आम आदमी पार्टी के गठन के समय से ही पार्टी के साथ जुड़कर काम किया है। दिल्ली की शिक्षा प्रणाली में सुधार के लिए आतिशी की पहल को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली है। वह दिल्ली सरकार की शिक्षा नीति की मुख्य वास्तुकार मानी जाती हैं, जिसके तहत सरकारी स्कूलों में सुधार हुआ और शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली की छवि को निखारा गया।

चुनौतियां और उम्मीदें

मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी के सामने कई चुनौतियां होंगी। बढ़ती जनसंख्या, प्रदूषण, जल संकट और महिला सुरक्षा जैसे मुद्दे उनके एजेंडे में शीर्ष पर रहेंगे। आतिशी ने शपथ के बाद अपने संबोधन में कहा कि वह दिल्ली की जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए प्रतिबद्ध हैं और विकास के कामों को और तेज गति से आगे बढ़ाएंगी।

शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के मंत्रीमंडल के अन्य सदस्य, पार्टी कार्यकर्ता और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। आतिशी की नियुक्ति के बाद दिल्ली की राजनीति में एक नया दौर शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है, जहां महिलाओं के नेतृत्व में दिल्ली एक नई दिशा में बढ़ सकती है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This