Delhi News : जामा मस्जिद के पास विदेशी लड़की से रिक्शे वाले का ठगी का मामला आया सामने

Delhi News : जामा मस्जिद के पास विदेशी लड़की से रिक्शे वाले का ठगी का मामला आया सामने

Delhi News : सिंगापुर की एक लड़की दिल्ली घूमने के लिए आने पर रिक्शे वाले द्वारा जामा मस्जिद से लाल किले तक का किराया 6000 रुपए मांग लिया। जिस पर लड़की ने इसका वीडियो बनाकर शेयर किया।

Delhi News : भारत में मेहमानो का स्वागत किया जाता है ये परंपरा बहुत सदियों से चली आ रही है। इसलिए यहां अतिथियों के लिए अतिथि देवों भव: कहा गया है। भारत में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भी इस पंक्ति का प्रयोग किया जाता है। जब भी कोई विदेशी भारत घूमने आता है बहुत सारी यादो को संजो कर अपने साथ ले जाता है। अपने देश जाकर भारत की तारीफ करता है, जिससे भारत का नाम दूसरे देश में जाना जाता है। लेकिन कभी-कभी कुछ छोटी सोच के लोगो की वजह से भारत का नाम ख़राब हो जाता है, जो हमारे देश की अच्छी छवि पर दाग लगा देता है। ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है।

इसे भी पढ़े – Coaching Centre Incident : दृष्टि IAS ने मृत 4 छात्रों के परिवारों को दिए 10-10 लाख

रिक्शे वाले ने विदेशी लड़की से ठगी करने की सोची

हाल ही में एक ऐसा मामला सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा। जहां विदेश से आई दो लड़कियों को दिल्ली के एक रिक्शे वाले ने ठगी करने का प्रयास किया। पूरा मामला इस प्रकार है जहाँ , रिक्शे वाले ने उन लड़कियों को जामा मस्जिद से लाल किला तक ले जाने के बदले में 6000 रुपए मांगे। जिसका वीडियो उन लड़कियों ने अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया और तत्काल उसे सोशल मीडिया पोस्ट कर दिया। वीडियो को इंस्टाग्राम पर ट्रैवल व्लॉगर सिल्विया चान ने पोस्ट किया है। सिल्विया चान सिंगापुर की निवासी हैं और वह एक ट्रैवल व्लॉगर भी हैं। वह भारत भ्रमण के लिए आई हैं।

रिकार्डेड वीडियो सिल्विया ने पोस्ट किया

सिल्विया ने अपने वीडियो में बताया कि दिल्ली घूमने के दौरान एक रिक्शे वाले ने उन से ज़्यादा पैसे ले लिए। शुरुआत में रिक्शे वाले ने काफी अच्छी तरीके से बातचीत की। फिर बाद में उसने उनलोगों से ज्यादा पैसे मांगने लगे। सिल्विया ने आगे बताया कि वह दिल्ली की गलियां घूमना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने एक रिक्शे वाले को बुक कर लिया। रिक्शे वाले ने जामा मस्जिद से लाल किले तक ले जाने के लिए पहले किराए के तौर पर 100 रुपए तय कर लिए। बाद में वह 100 के बजाय 600 रुपए मांगने लगा। काफी बहस के बाद सिल्विया को आखिरकार 200 रुपए देने पड़ गए । सिल्विया ने अपने वीडियो में बताया कि वह स्थानीय चालकों का समर्थन करती है लेकिन ऐसी घटनाओं के कारण से वह Uber जैसी सेवाओं का समर्थन करती है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This