Janmashtami 2024 :श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री ने दी मथुरावासियों को खुशखबरी

Janmashtami 2024 :श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री ने दी मथुरावासियों को खुशखबरी

Janmashtami 2024: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जन्‍माष्‍टमी (Janmashtami) के पावन अवसर पर मथुरावासियो को करोड़ो की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15.89 करोड़ रुपये की लागत से मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण के अधीन पीपीपी मॉडल पर रोपवे प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया।

Janmashtami 2024 : मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मथुरावासियों को खुशखबरी दी है। मुख्‍यमंत्री ने रविवार को मथुरा में 1,037 करोड़ रुपये की 178 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। सीएम योगी ने ब्रजवासियों को रोप-वे की खुशखबरी भी दी। सीएम योगी जन्‍माष्‍टमी (Janmashtami 2024) के पावन अवसर पर मथुरा में रहेंगे।

इसे भी पढ़े – लखनऊ के उलेमा ए कराम ने दिया चेहल्लुम के जुलूस पर अहम बयान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15.89 करोड़ रुपये की लागत से मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण के अधीन पीपीपी मॉडल पर रोपवे प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। जिसके चलते ब्रह्मांचल पर्वत पर विराजमान लाडली किशोरी राधा रानी के लिए भक्तों को अब 251 सीढ़ियां चढ़ने का कष्ट नहीं उठाना पड़ेगा। अब बड़े ही आसान तरीके से रोप-वे के माध्यम से राधा रानी के मंदिर में श्रद्धालु बहुत ही आसानी से पहुँच जायेंगे।

इस जगह पर श्रद्धालुओ के लिए शौचालय, कैंटीन इत्यादि की समुचित व्यवस्था की गयी है। 210 मीटर लंबे इस रोपवे में 12 ट्रॉली संचालित की जाएगी। सभी ट्रॉली में 6 लोगों के एक साथ बैठने की क्षमता होगी । अब भक्त सिर्फ कुछ ही मिंटो में ब्रह्मांचल पर्वत पर विराजमान श्रीजी के मंदिर पहुंच सकेंगे।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान में करेंगे दर्शन-पूजन

रोप-वे में प्रति यात्री किराया 100 रुपये होगा। जबकि एक तरफ रोप-वे का किराया 60 रुपए है। 5वर्ष के आयु के बच्चे के लिए भी टिकट खरीदना होगा। बता दें कि जन्माष्टमी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में ही रहेंगे। जहाँ वो श्रीकृष्ण भगवान का पूजन अर्चन करेंगे।

मथुरा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को देखते हुए मथुरा में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर भारी सुरक्षा बल की ड्यूटी लगाई गई है। एटीएस की स्पेशल टीम की भी तैनाती की गई है। पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर निगाह बनाए हुए हैं।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This