Assembly Elections : हरियाणा में विनेश फोगाट के विरुद्ध भाजपा ने किस नेता को दिया टिकट

Assembly Elections : हरियाणा में विनेश फोगाट के विरुद्ध भाजपा ने किस नेता को दिया टिकट

Assembly Elections : आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी की है। जिसमे दो मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है।

Assembly Elections : भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दिया है। भाजपा ने दूसरी लिस्ट में कुल 21 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। जिसमे दो मुस्लिम उम्मीदवारों को भी शामिल किया है। जानते हैं कि किस नेता को कहां से टिकट मिल रहा है।

इसे भी पढ़े – Stree 2 Box Office Collection : ‘स्त्री 2’ ने तोड़ा सबका रिकॉर्ड

दो मुस्लिम उम्मीदवारों का नाम लिस्ट में जारी

भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए जो दूसरी लिस्ट जारी की है उसमें दो मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है। पार्टी ने फिरोजपुर झिरका विधानसभा सीट से नसीम अहमद और पुन्हाना विधानसभा सीट से ऐजाज खान को टिकट दिया है।

विनेश फोगाट के विरुद्ध इस नेता को दिया टिकट

आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस ने पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट से टिकट दिया है। जिसके चलते भाजपा ने दूसरी लिस्ट में इस सीट से उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। भाजपा ने विनेश फोगाट के विरुद्ध कैप्टन योगेश बैरागी को टिकट दिया है।

हरियाणा में चुनाव

5 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव होना है। लेकिन वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। पहले तारीख 1 अक्टूबर को थी और बाद में रिजल्ट की तारीख 5 अक्तूबर थी। हालांकि, बीजेपी और इनेलो ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मतदान की तारीख बदलने की मांग की थी। चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों की मांगों पर विचार करते हुए वोटिंग की तारीख में परिवर्तन कर दिया है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This