Sports:भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, चैंपियन ट्राफी की अपने नाम

Sports:भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, चैंपियन ट्राफी की अपने नाम

Sports : भारतीय हॉकी टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में फुल जोश दिखा रही है, जिसमें उन्होंने अपने 8 वर्ष से चले आ रहे अजेय रथ को पाकिस्तान के विरुद्ध मुकाबले में भी जारी रखते हुए 2-1 से हराकर जीत अपने नाम किया।

Sports : भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में लीग स्टेज के अपने 5वें मुकाबले में पाकिस्तान को 2-1 से हराकर जीत दर्ज अपने नाम किया। जिसमे इस जीत के साथ टीम इंडिया का इस टूर्नामेंट में पिछले 8 वर्षो से चल रहा अजेय अभियान भी जारी रहा। भारत की ओर से इस मैच में दोनों गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह की स्टिक से देखने को मिले। लीग स्टेज में भारत का इस टूर्नामेंट में ये आख़िरी मुकाबला था जिसमें उन्होंने सभी को अपने नाम किया है।

इसे भी पढ़े – 12 Rabiul Awwal : जुलूस-ए-मोहम्मदी कार्यक्रम के चलते प्रेस कॉन्फ्रेंस का हुआ आयोजन

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने पलटी बाज़ी

पाकिस्तान टीम की ओर से नदीम अहमद ने 8वें मिनट में फील्ड गोल करने के साथ अपनी टीम को मुकाबले में 1-0 से बढ़त दिलाई थी। इस टूर्नामेंट में भारत पहली बार किसी मुकाबले में 1-0 से पीछे हुआ था। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों की ओर से रोचक खेल देखने को मिला और कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पहला क्वार्टर खत्म होने से पूर्व मिले एक पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए मुकाबले को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया था। वहीं दूसरे क्वार्टर की शुरुआत होने के साथ भारतीय टीम को खेल के चौथे मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिल गया और कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल करते हुए भारतीय टीम को मुकाबले में 2-1 से आगे हो गयी। यहां से फिर तीसरे और चौथे क्वार्टर में दोनों ही टीमों ने गोल करने के बहुत कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं रहे और अंत में भारत ने जीत अपने नाम की।

भारत ने बनाई जगह सेमीफाइनल में

हॉकी में भारतीय टीम को पाकिस्तान के विरुद्ध आखिरी बार साल 2016 के साउथ एशियन गेम्स के फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद से अब तक दोनों टीमों के बीच हुए 17 मैचों में से 15 को भारतीय हॉकी टीम अपने नाम करने में सफल रही है, जबकि दो मैच ड्रॉ पर खत्म हुए। वहीं इस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम ने अपने सभी लीग मुकाबलों में जीत हासिल करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This