High Court Delhi : बृजभूषण सिंह को मिली हाई कोर्ट से निराशा , याचिका हुई खारिज

High Court Delhi : बृजभूषण सिंह को मिली हाई कोर्ट से निराशा , याचिका हुई खारिज

High Court Delhi : बृजभूषण से कोर्ट ने कहा कि आप जवाबदेही के लिए इतने देर से क्यों आए ? इसके साथ ही उनकी याचिका खारिज हुई और उनके वकील से एक शार्ट नोट कोर्ट में जमा करने को बोला।

High Court Delhi : महिला पहलवानों से कथित यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी बृजभूषण सिंह को दिल्ली हाई कोर्ट ने याचिका खारिज की। बृजभूषण ने महिला पहलवानों के विरुद्ध दर्ज FIR, चार्जशीट और निचली अदालत द्वारा आरोप तय करने के आदेश को रद्द करने की मांग की थी। हालांकि, उन्हें दिल्ली हाई कोर्ट से निराशा हाथ लगी है। दिल्ली हाई कोर्ट ने बृजभूषण के वकील से मामले में एक शार्ट नोट कोर्ट में जमा करने को कहा है। याचिका पर सुनवाई के चलते दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण की याचिका की मेंटनेबिलिटी पर समस्याएं खड़ी कर दी। इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में 26 सितंबर को अगली सुनवाई करेगी । दिल्ली हाई कोर्ट ने बृजभूषण से कहा कि आप देर में कोर्ट क्यों आए। इसी बात के चलते उनकी याचिका खारिज कर दी गई।

इसे भी पढ़े -Mpox RT-PCR Kit: MPox टेस्ट के लिए बनाई गयी स्वदेशी RT-PCR किट जो 40 मिनट में बताएगी रिजल्ट

बृजभूषण के वकील का आरोप

बृजभूषण के वकील ने बताया कि इस मामले में छह शिकायतकर्ता हैं, FIR दर्ज कराने के पीछे एक हिडन एजेंडा है। वकील ने बताया कि सारी घटनाएं अलग अलग जगहों पर अलग अलग समय पर हुई हैं। यह सिर्फ एक साजिश के चलते ये घटनाये घटित हुई है। हालांकि, कोर्ट में वकील के बयान को इग्नोर किया गया।

पूरा मामला

पिछले वर्ष जनवरी में बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट जैसे शीर्ष पहलवानों की अगुआई में देश के 30 पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के तत्कालीन अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के विरुद्ध प्रदर्शन किया । साथ ही साथ पहलवानों ने बृजभूषण पर अपने तरीके से कुश्ती संघ चलाने, महिला पहलवानों और महिला कोच का यौन शोषण करने का आरोप लगाया।, कोर्ट द्वारा बृजभूषण के खिलाफ केस होने को लेकर पहलवान सहमत हो गए और बृजभूषण के ऊपर संकट मंडराने लगा। ओलंपिक संघ की समिति ने जांच की, लेकिन इसकी रिपोर्ट को सीक्रेट रखा। इसी के चलते पहलवान जून में दोबारा धरने प्रदर्शन करने लगे । इस बीच धरना चला और कई बार पहलवानों ने पुलिस के साथ संघर्ष भी किया। जब कोई आसार नज़र नहीं आया तो पहलवानों ने अपने मेडल भी वापस कर दिए। बृजभूषण के विरुद्ध केस होने के बाद धरना बंद हो गया। इस मामले में अभी सुनवाई चल रही है। बृजभूषण का कार्यकाल पिछले साल ही समाप्त हो गया था। ऐसे में वह कुश्ती संघ से हट चुके हैं।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This