Lakhimpur News : ज़िले भर के सीएचओ ने दिया सीएमओ को ज्ञापन

Lakhimpur News : ज़िले भर के सीएचओ ने दिया सीएमओ को ज्ञापन

Lakhimpur News : ज़िले भर के सीएचओ ने नए आदेश के खिलाफ सीएमओ संतोष गुप्ता को अपना ज्ञापन सौंपा। स्वास्थ्य विभाग में डिजिटल हाज़िरी का विरोध बहुत ही तेज़ी से हो रहा है।

रिपोर्ट@नईम अंसारी

Lakhimpur News :सुबह 9.30 से शाम 4.00 तक हाजिरी के विरोध मे आज जिले भर के तमाम CHO ( सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी) सीएमओ ऑफिस पहुंचे और अपना ज्ञापन दिया। वही बाकेगंज ब्लाक के अधीक्षक अमित सिंह को भी CHO द्वारा दिया गया ज्ञापन CHO की मांग थी कि NHM द्वारा जारी आदेश सभी पर लागू होना चाहिए जबकि ऑनलाइन अटेंडेंस की व्यवस्था डॉक्टरों और कर्मचारियों पर लागू नही है सारे नियम CHO पर ही लागू हो रहे।

इसे भी पढ़े – Jammu and Kashmir: भारतीय जवानों ने तुरंत लिया कैप्टन के शहीद होने का बदला किया एक आतंकी को ढेर

स्वास्थ्य विभाग में डिजिटल हाज़िरी का विरोध बहुत ही तेज़ी से हो रहा है। ज़िले के आयुष्मान आरोग्य मंदिरो में 300 से अधिक सीएचओ ने सीएमओ ऑफिस में जाकर नारेबाज़ी किया सीएचओ ने फेस रेकग्निशन सहित बहुत सी समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया। साथ ही विभाग में हाज़िरी सिस्टम किये जाने की मांग की। शुक्रवार को जिले तैनात मैक्सिमम सीएचओ सीएमओ पहुंचकर घेराव करना शुरू किया। सभी सीएचओ ने फेस रेकग्निशन तरीके से हाज़िरी का विरोध किया।

इसी क्रम में उन्होंने बताया की सीएचओ की फील्ड की नौकरी है जिसके चलते नए नियम में दिक्कत आएगी। ज्ञापन में सारे अधिकारियो और कर्मचारियों के साथ सीएचओ की हाज़िरी ली जाये। इसके साथ ही सीएचओ को समान कार्य, समान वेतन नियमतिकरण में लाभ मिले। गृह ज़िले में तबादले की सुविधा दी जाने की मांग की। ज्ञापन में ये भी मांग की गयी कि 20 अगस्त को कार्यवाही न होने पर 21 अगस्त से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही बंद करने के लिए बोला।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This