Doctor Murder Case : संजय राय का हुआ साइकोलॉजिकल टेस्ट

Doctor Murder Case : संजय राय का हुआ साइकोलॉजिकल टेस्ट

Doctor Murder Case : मुख्य आरोपी की मानसिक स्थिति के बारे में जानने के लिए सीबीआई द्वारा जाँच पड़ताल हो रही है। आख़िर अपराधी ने कैसे पूरी वारदात को अंजाम दिया।

Doctor Murder Case : कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस में CBI द्वारा मुख्य आरोपी का साइकोलॉजिकल टेस्ट करना शुरू किया है। सीबीआई की CFSL टीम टेस्‍ट करने के लिए पहले ही कोलकाता आ गयी। इस टेस्‍ट में सीबीआई आरोपी संजय रॉय की मानसिक स्थिति के बारे में पता लगाया जायेगा। सूत्रों द्वारा संजय रॉय के फोन से काफी आपत्तिजनक कंटेंट और वीडियो मिला हैं। जिसकी वजह से जांच एजेंसियां आरोपी की मानसिक स्थिति का पता लगाने का प्रयास कर रही हैं, जिससे रेप और हत्‍या के पीछे के कारण का पता लगाया जा सके।

इसे भी पढ़े – Amritlal Nagar : पद्मभूषण अमृतलाल नागर का मनाया गया जन्मदिवस

साइकोलॉजिकल टेस्‍ट का विवरण

साइकोलॉजिकल टेस्‍ट किसी व्यक्ति के मानसिक, भावनात्मक और उसके व्यवहार से सम्बंधित गुणों के बारे में पता लगाने का वैज्ञानिक विधि है। इस परीक्षण से व्यक्ति की व्यक्तित्व, बुद्धि, रुचियां, अभिवृत्तियां और अन्य मनोवैज्ञानिक विशेषताओं का पता चल जाता है। साइकोलॉजिकल टेस्‍ट में व्यक्ति को टेस्टों में मरीज से पेंसिल और पेपर से काम करवाया जाता है, जिससे मनोवैज्ञानिक परीक्षण के परिणाम निकाले जाते हैं। जिसकी वजह से व्यक्ति के अवचेतन मन के बारे में पता चलता है।

बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी को भेजा नोटिस

पश्चिम बंगाल पुलिस ने बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी और आरजी कर अस्पताल के दो डॉक्टरों को नोटिस भेजा। इस मामले से जुड़ा आरोपी संजय रॉय पहले ही पुलिस की गिरफ्त में है। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में नौ अगस्त को ड्यूटी के दौरान स्नातकोत्तर ट्रेनी डॉक्टर के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया और उसकी हत्या की गई।

बंगाल सरकार ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का किया रिजेक्शन

कोलकाता पुलिस ने आरजी कर अस्पताल के डॉक्टर के बलात्कार और हत्या को लेकर अफवाह फैलाने वाले दो डॉक्टरों- डॉ. कुणाल सरकार और डॉ. सुबर्नो गोस्वामी को नोटिस भेजा। पुलिस ने बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी को भी नोटिस दिया है। इन सभी को आज दोपहर पुलिस के सामने पेश होना पड़ेगा। डॉ. सुबर्नो गोस्वामी ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू देकर दावा किया था कि उन्होंने पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट देखी है और उसमें 150 ग्राम मिला , पेल्विक हड्डी में फ्रैक्चर है और यह गैंगरेप है।कोलकाता पुलिस ने इन सभी दावों को खारिज किया और कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसी कोई बात नहीं आयी है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This