Online Loan और साइबर ठग से परेशान युवक ने की आत्महत्या, 51 पन्नों पर लिखी पूरी कहानी

Online Loan और साइबर ठग से परेशान युवक ने की आत्महत्या, 51 पन्नों पर लिखी पूरी कहानी

ऑनलाइन लोन (Online Loan) और यूट्यूब से पैसे कमाने का लालच देकर फंसाया साइबर ठग (cyber thug) ने, निजी जानकारी चुराकर करता था ब्लैकमेल

लखनऊ में एक युवक ने साइबर ठग (cyber thug) से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। उसे यूट्यूब से पैसे कमाने का लालच देकर फंसाया गया था। इसके बाद हैकर्स ने उसका व्यक्तिगत डेटा हैक कर लिया। फिर निजी फोटो और वीडियो युवक के पास भेजना शुरू कर दिया और पैसे मांगने लगा। युवक के कमरे से 51 पन्नों की एक डायरी मिली है। जिसमे साइबर ठग द्वारा ब्लैकमेलिंग की पूरी कहानी लिखी है।

डायरी में लिखे हुए के अनुसार पता चलता है कि यूट्यूब से पैसे कमाने के लालच में cyber thug ठग ने उससे एक लिंक पर क्लिक कराया था। और इससे उसका डेटा हैक कर लिया गया। साइबर ठग (cyber thug) पवन का अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर उसके फोन पर भेजने लगे। जिसकी वजह से पवन काफी डिप्रेशन में था। इसलिए साइबर ठग से परेशान पवन ने आत्महत्या कर लिया। शनिवार को पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस अभी तक की जांच में ब्लैकमेलिंग को सुसाइड का कारण मानती है।

ये भी पढ़े : ताज़िया पर उतरा हाईटेंशन लाइन का करंट, कई झुलसे 2 की मौत

विकास नगर सेक्टर-3 में रहने वाले पवन गिरि (45) का शव शुक्रवार रात फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। उनकी पत्नी अर्चना ने शव देखा और परिजनों को बताया। शनिवार को पवन के कमरे से परिजनों को एक डायरी मिली। उसने अपनी डायरी के51 पन्नों में कुछ ऐसा लिखा, जिसे उसके परिजनों ने पढ़कर सकते में आ गए। पड़ोसियों ने बताया कि पवन ने अपनी डायरी में क्या लिखना चाहा था, यह स्पष्ट नहीं है लेकिन इतना साफ है की वह साइबर ठग (cyber thug) के जाल में फंस गया था।

यूट्यूब से पैसे कमाने का लालच देकर फंसाया साइबर ठग ने

पुलिस जांच में पता चला कि पवन ने यूट्यूब पर पैसे कमाने के लिए एक लिंक पर क्लिक किया था जिसके बाद उनके फोन का पूरा डेटा हैक कर लिया गया था। हैकर्स उसकी निजी जानकारी को चुराकर उसे ब्लैकमेल करते थे। जिसमें उनकी निजी जानकारी और कुछ अश्लील फोटो भी शामिल थे। इसके चलते ही उन्होंने ऐसा कदम उठाया।

पत्नी अर्चना के मुताबिक, डायरी में लिखा है कि मेरे और मेरी पत्नी के पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक खातों आदि की जानकारी हैकर्स के पास थी। जिसके चलते अब न पैन कार्ड बनवा पाऊंगा और मोबाइल नंबर से सभी कार्ड लिंक होने से अब वह न तो नया मोबाइल नंबर ले पाएगा न ही खाता खुलवा पाएगा। सारा पैसा भी चला जाएगा।

ऑनलाइन लोन (Online Loan) में फसने का भी हो सकता है कारण

यह बातें कई टुकड़ों पर दो से तीन पन्नो पर लिखी है। जिससे लगता है वह इसके चलते ही डिप्रेशन में थे। साथ ही एक जगह ऑनलाइन लोन (Online Loan) की भी बात लिखी है। ऐसे में आशंका है कि पवन कहीं चाइनीज लोन एप के खेल में तो नहीं फंस गए थे। जो हजारों में लोन देकर ग्राहक को ब्लैकमेल कर वसूली करते हैं।

DCP उत्तरी कासिम आब्दी ने बताया कि परिजनों ने अभी तक कोई लिखित तहरीर नहीं दी है। डायरी में लिखी बातों की जांच कर हर बिंदुओं पर जांच की जाएगी। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This