78th independence day : जश्ने आज़ादी के सुनहरे अवसर पर दादा मियाँ की दरगाह पर मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

78th independence day : जश्ने आज़ादी के सुनहरे अवसर पर दादा मियाँ की दरगाह पर मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

78th independence day : राजधानी लखनऊ में हज़रत ख्वाजा मुहम्मद नबी रज़ा शाह अलमारुफ़ दादा मियाँ की दरगाह पर 78वा स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूम धाम से मनाया गया।

78th independence day : 78वें जश्ने आज़ादी के मौक़े पर शाह नबी रज़ा ट्रस्ट की जानिब से आज 15 अगस्त को दरगाह हज़रत ख्वाजा मुहम्मद नबी रज़ा शाह अलमारुफ़ दादा मियाँ में 78वें स्वतन्त्रा दिवस पर क्षेत्रीय पार्षद श्री अमित चौधरी द्वारा झण्डा रोहण किया गया। स्वतन्त्रा दिवस के मौक़े पर बच्चों ने खूब ज़ोरों शोरों से “सारे जहां से अच्छा हिन्दोसिताँ हमारा हम बुलबुले हैं इसकी यें गुलिस्तां हमारा” गायन प्रस्तुत किया साथ ही साथ “हिंदुस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाये और सभी देशवासियों को स्वतन्त्रा दिवस की मुबारक़बाद दी। बच्चो के कारण पूरे दरगाह का माहौल देशभक्ति में रम गया। बच्चों की वजह से आज़ादी के जश्न में चार चाँद लग गए और सभी ने आज़ादी का जश्न बहुत ही धूमधाम से मनाया।

इसे भी पढ़े – Jammu and Kashmir: भारतीय जवानों ने तुरंत लिया कैप्टन के शहीद होने का बदला किया एक आतंकी को ढेर

शाह नबी रज़ा ट्रस्ट की जानिब से समय समय पर इस तरह के प्रोग्रामों का आयोजन होता रहता है जैसे कि फ्री मेडिकल कैम्प, सर्दियों के कम्बल व गरम कपड़े बाँटना, गर्मी में शरबत की सबील का आयोजन करना, कई मौकों पर आस पास की बस्तियों में राहत सामग्री का वितरण आदि चीज़ें शामिल हैं। शाह नबी रज़ा ट्रस्ट पिछले कई सालों से यह सारे कामों को अंजाम दे रहा है जिससे काफ़ी संख्या में लोगों की मदद हो रही है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This