ग़म-ए-हुसैन के सदक़े मे ग़रीबो को मुफ्त मोतियाबिंद का ऑपरेशन

ग़म-ए-हुसैन के सदक़े मे ग़रीबो को मुफ्त मोतियाबिंद का ऑपरेशन

ग़म-ए-हुसैन के सदक़े मे ग़रीबो को अम्बर फाउंडेशन ने 8000 लोगों को मुफ्त चश्में दिए हैं और 15 लोगों का मुफ्त मोतियाबिंद का ऑपरेशन (free cataract surgery) किया है

लखनऊ। ग़म-ए-हुसैन (अ.स) और शोहदा ए कर्बला के सदक़े में अम्बर फाउंडेशन द्वारा 1 मोहर्रम से निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में अज़ादारों और सभी धर्मों के ज़रूरतमंद लोगों की आंखों की सुरक्षा के लिए, आंखों की जांच, मुफ्त मोतियाबिंद का ऑपरेशन  (free cataract surgery) और नज़र का चश्मा प्रदान किया जा रहा है। यह निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर 9 मुहर्रम तक चलेगा।

25000 लोगों की आंखों की जांच और चश्में देने का संकल्प

अम्बर फाउंडेशन ने लखनऊ के गरीब इलाकों में रहने वाले 25000 लोगों की आंखों की जांच और उनको मुफ्त चश्में देने का संकल्प लिया है। ये चश्में गरीब लोगों के क्षेत्रों में ही वितरित किये जायेंगे और जिन लोगों को मोतियाबिंद है, उनके लिए मुफ्त मोतियाबिंद का ऑपरेशन (free cataract surgery) की सुविधा भी दी जाएगी। मुफ्त मोतियाबिंद का ऑपरेशन लगभग 3000 गरीब ज़रूरतमंद लोगो के लिए किया जायेगा।

ये भी पढ़े : नसरुल्लाह के साथ डिनर करते हुए Pakistan से अंजू Anju का एक और वीडियो

15 लोगों का सफल मुफ्त मोतियाबिंद का ऑपरेशन

मुफ्त मोतियाबिंद का ऑपरेशन
free cataract surgery

1 मोहर्रम से लगभग 15 लोगों का सफल मोतियाबिंद का ऑपरेशन (free cataract surgery) वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक डॉ मुस्तफा नदीम द्वारा किए जा चुके हैं बाकी के आपरेशन जाड़े में मरीज़ कराना चाहतें हैं जो मोहर्रम के बाद जाड़े में लगातार होते रहेंगे, और साथ ही साथ 1 मोहर्रम से अब तक 700 से ज़्यादा लोगों के आंखों की जांच हुई है जो अभी भी जारी है और आगे भी जारी रहेगी।

कई महीनों से गरीबों के लिए काम कर रहा है अम्बर फाउंडेशन

भारत के रक्षामंत्री एवं सांसद लखनऊ श्री राजनाथ सिंह जी की प्रेरणा से अम्बर फाउंडेशन अपनी पूरी टीम के साथ पिछले कई महीनों से गरीबों के लिए काम कर रहा है। अब तक, अम्बर फाउंडेशन ने 8000 लोगों को मुफ्त चश्में दिए हैं और 15 लोगों का मुफ्त मोतियाबिंद का ऑपरेशन (free cataract surgery) किया हैं। जरूरतमंदों के लिए अम्बर फाउंडेशन के संस्थापक वफ़ा अब्बास का ये रौशनी का कारवां अभियान जारी रहेगा।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This