Lucknow News : नसरा को नाले से निकालने में रेस्क्यू टीम रही असफल,150 क्विंटल सिल्ट निकालने के बाद भी हाथ लगी निराशा

Lucknow News : नसरा को नाले से निकालने में रेस्क्यू टीम रही असफल,150 क्विंटल सिल्ट निकालने के बाद भी हाथ लगी निराशा

Lucknow News : बुधवार दोपहर को सात साल की नसरा को नाली से निकल नहीं पायी रेस्क्यू टीम गुरुवार शाम तक भी नसरा को तलाश नहीं पाई। दस से अधिक सफाईकर्मी दिनभर डालीगंज में बैरल नंबर दो पर नाले के पानी के बीच में थे। इस दौरान काफी देर नगर आयुक्त भी मौजूद रहे, सफाईकर्मी वजीरगंज इलाके की सुरंग में भी उतरे।

Lucknow News : वजीरगंज कोतवाली के पास बुधवार दोपहर नाली में गिरी सात वर्षीय नसरा को नगर निगम की रेस्क्यू टीम गुरुवार शाम तक भी ढूंढ नहीं पाई। दस से अधिक सफाईकर्मी दिनभर डालीगंज में बैरल नंबर दो पर नाले के पानी के बीच ढूंढते रहे। इस बीच काफी देर नगर आयुक्त भी मौजूद रहे। सफाईकर्मी वजीरगंज इलाके की सुरंग में भी गए। नगर आयुक्त द्वारा बताया गया कि नाले में कई मशीनें लगाकर सिल्ट भी हटाई गई। नाले के सभी पॉइंट को चेक किया गया, लेकिन बच्ची की कोई ख़बर नहीं। वजीरगंज में एक ऐसा इलाका है, जहां नाले का पानी डेढ़ किलोमीटर तक सुरंग के रास्ते रिवर बैंक कॉलोनी के पास बने बैरल तक पहुँचता है। सफाईकर्मी इस सुरंग में भी गए । इसके बाद रेस्क्यू टीम शहीद स्मारक रोड के नीचे गोमती तक जा रहे नाले में गयी। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद टीम शाम पांच बजे गोमती के पास पहुंची , लेकिन बच्ची की कोई ख़बर नहीं।

इसे भी पढ़े – Bihar Updates : नीतीश कुमार दे सकते है RJD का साथ , मुख्यमंत्री ने स्वयं स्पष्ट किया

ड्रोन भी सफल नहीं हो पायी

बच्ची की तलाश के लिए नगर निगम ने ड्रोन मैन ऑफ इंडिया मिलिंद राज द्वारा सहायता ली गयी। मिलिंद ने डालीगंज पुल से हनुमान सेतु और गोमती बैराज तक पानी के भीतर भी रेकॉर्डिंग करने वाले ड्रोन चलवाया । घटनास्थल से रिवर बैंक कॉलोनी तक नाले के ऊपर भी ड्रोन से देखा गया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।

गोमती में 6 गोताखोर की सहायता ली गयी

नगर निगम ने हनुमान सेतु से डालीगंज पुल तक छह गोताखोरों की भी सहायता ली। नगर निगम को संदेह था कि बच्ची नदी में किसी पत्थर या सिल्ट में न फंसी हो। ऐसे में करीबन पांच किलोमीटर के रूट पर गोताखोरों ने हर कोना तलाश किया, लेकिन कुछ भी हाथ नहीं लगा।

गोमती बैराज को किया बंद

तलाशी अभियान के चलते 1090 चौराहे के पास गोमती गैराज भी बंद किया गया है। इसके लिए नगर निगम ने बुधवार रात ही सिंचाई विभाग के अफसरों को फोन किया था। अगर बच्ची गोमती में बह गई होगी तो उसे बैराज पर रोक सकते है।

150 क्विंटल सिल्ट निकला

तलाशी के चलते नगर निगम ने वजीरगंज से बहकर गोमती तक जा रहे नाले से 24 घंटे में करीबन 150 क्विंटल सिल्ट निकाला। अभी भी इस नाले से सिल्ट निकालने का काम जारी है। सुरंग से सिल्ट निकालने में सफाईकर्मियों से सहायता ली जा रही है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This