Independence Day : हाथाें में मिट्टी रखवाकर पंचप्रण की दिलवाई गई शपथ

Independence Day : हाथाें में मिट्टी रखवाकर पंचप्रण की दिलवाई गई शपथ

Independence Day कस्तूरबा कन्या गर्ल्स इंटर कॉलेज में स्कूल की छात्राओं को हाथाें में मिट्टी रखवाकर पंचप्रण की शपथ (panch pran shapath) दिलवाई गई

लखनऊ। कस्तूरबा कन्या गर्ल्स इंटर कॉलेज, सआदतगंज में आज़ादी का अमृत महोत्सव बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्कूल की छात्राओं को हाथाें में मिट्टी रखवाकर पंचप्रण की शपथ (panch pran shapath) दिलवाई गई। इस अवसर पर देश की आजादी में शहीद होने वाले वीर सपूतों को याद कर नमन भी किया। जिसमें विद्यालय की प्रबंधक माया गुप्ता, ज्ञान प्रकाश गुप्ता, प्रेम प्रकाश गुप्ता, मदनलाल गुप्ता, विजय कुमार गुप्ता, प्रधानाचार्या मोनिका सक्सेना तथा शिक्षिकाओं व समस्त छात्राओं ने भाग लिया।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

इस महोत्सव के अंतर्गत विद्यालय में प्रभात फेरी निकाली गई व देश गीत “विजय विश्व तिरंगा प्यारा” गाया गया साथ ही छात्राओं को स्वतंत्रता संग्राम के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। छात्राओं द्वारा विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया।

पंचप्रण की शपथ

स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर कॉलेज में मेरी माटी मेरा देश के अंतर्गत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफ़ल छात्राओं के अलावा बोर्ड की परीक्षाओं में उच्च अंक पाने वाली छात्रओं को विद्यालय की ओर से पुरस्कृत भी किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या, शिक्षिकाओं तथा छात्राओं द्वारा प्रार्थना सभा में तिरंगा फहराया गया।

ये भी पढ़े : दरगाह दादा मियाँ में मनाया गया धूमधाम से 77वां आज़ादी का जश्न

CATEGORIES
TAGS
Share This