National Sports Day : पीएनबी ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर स्वस्थ जीवन शैली को किया प्रोत्साहित

National Sports Day : पीएनबी ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर स्वस्थ जीवन शैली को किया प्रोत्साहित

National Sports Day : पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी), सार्वजनिक क्षेत्र में देश के अगर्णी बैंक, ने गुरूवार को अपने मुख्यालय और देश भर में जोनल कार्यालयों में उत्साह के साथ राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया।

National Sports Day : उत्सव के अंग के रूप में, कर्मचारियों ने एक स्वास्थ्य प्रतिज्ञा ली, जिसमें प्रतिदिन कम से कम 30 मिनट व्यायाम कर अपनी बेहतरी को प्राथमिकता देने की प्रतिबद्धता जताई। इस अवसर पर बोलते हुए, पंजाब नेशनल बैंक के कार्यपालक निदेशक श्री बिभु प्रसाद महापात्र ने कहा, “स्वास्थ्य केवल शारीरिक फिटनेस से कहीं अधिक है; यह मानसिक बेहतरी के बारे में भी है। जीवन कितना ही व्यस्त हो जाए, अपने लिए और अपने जुनून के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है। जब हम बहाने बनाना बंद करते हैं, तो हम अपनी पूरी क्षमता को अनलॉक करते हैं। चाहे हम जीतें या हारें, असली जीत भागीदारी करने और एक स्वस्थ जीवनशैली अपनाने में निहित है।”

इसे भी पढ़े – Lucknow News : भारतीय राष्ट्रगान के एपीक संस्करण ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

इस अवसर को मनाने के लिए, पीएनबी ने टेबल टेनिस, बैडमिंटन और प्लैंक प्रतियोगिताओं सहित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं भी आयोजित किया व कर्मचारियों को शारीरिक गतिविधियों में शामिल होने और टीम भावना और साहचर्य की भावना को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया। इन गतिविधियों ने संतुलित और स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने में नियमित व्यायाम के महत्व को रेखांकित किया।

राष्ट्रीय खेल दिवस पर पीएनबी की यह पहल बैंक द्वारा कर्मचारी कल्याण के प्रति समर्पण को रेखांकित करती है, यह मानते हुए कि एक स्वस्थ और सक्रिय वर्कफोर्स समग्र उत्पादकता और कल्याण के लिए आवश्यक है। इन प्रयासों के जरिए, पीएनबी संस्थान के भीतर स्वास्थ्य, टीम भावना और शारीरिक फिटनेस की संस्कृति को पोषित करता रहता है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This