UGC NET : UGC NET की परीक्षा की निकली डेट शेड्यूल हुआ जारी

UGC NET : UGC NET की परीक्षा की निकली डेट शेड्यूल हुआ जारी

UGC NET के जून सेशन के लिए एनटीए ने शेड्यूल किया जारी, छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सारी डिटेल ले सकते है। मिली जानकारी के अनुसार NTA ने नोटिस जारी किया। जिसमे 21 अगस्त से UGC NET June 2024 की परीक्षा की शुरुआत होगी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जून सेशन के लिए यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC NET) 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया है। जिससे उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर पूरे शेड्यूल की जानकारी प्राप्त कर ले। मिली जानकारी के अनुसार NTA ने नोटिस जारी किया। जिसमे 21 अगस्त से UGC NET June 2024 की परीक्षा की शुरुआत होगी।

इसे भी पढ़े – Breast Cancer : जानिये ब्रेस्ट कैंसर से जुड़े कुछ Myths जिससे डरने की कोई आवश्यकता नहीं

21 अगस्त से शुरू होगी परीक्षा

नोटिस के अनुरूप, UGC NET जून 2024 परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में दोबारा आयोजित होने जा रही है। एग्जाम सेंटर के लिए शहर की जानकारी का नोटिफिकेशन परीक्षा से 10 दिन पहले एनटीए वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in और nta.ac.in पर होगी ।

परीक्षा को पहले रद्द किया गया

ये परीक्षा 18 जून को पेन और पेपर फॉर्मेट में दो शिफ्ट में आयोजित की गई। पहली शिफ्ट का समय सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक था, साथ ही साथ दूसरी शिफ्ट दोपहर 3:00 बजे से शुरू होकर शाम 6:00 बजे तक थी। यूजीसी नेट जून 2024 को पेपर लीक होने के आरोपों के कारण इसके आयोजन के एक दिन बाद ही ‘रद्द’ किया गया। यह परीक्षा पूरे भारत के 317 शहरों में आयोजित की गई थी और इसमें 9 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया।

परीक्षा साल में 2 बार

UGC NET की परीक्षा जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ), असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति और यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में Phd कोर्सों में एडमिशन के लिए हर साल दो बार आयोजित हो रही है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This