राहुल गांधी पर संसद में फ्लाइंग किस देने का लगा आरोप

राहुल गांधी पर संसद में फ्लाइंग किस देने का लगा आरोप

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर संसद में फ्लाइंग किस (flying kiss) देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि स्त्री विरोधी लक्षण किए

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मॉनसून सत्र के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उनके भाषण के बाद नया बवाल मच गया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) सहित एनडीए की कई महिला सांसदों ने राहुल गांधी पर फ्लाइंग किस (flying kiss) देने का आरोप लगाया है।

लोकसभा स्पीकर से की गई शिकायत

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ इसकी लोकसभा स्पीकर से शिकायत भी की गई है। स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकसभा से बाहर जाते समय महिला सांसदों की तरफ फ्लाइंग किस (flying kiss) का इशारा किया था। उन्होंने कहा कि देश की संसद में ऐसा अमानवीय व्यवहार पहले कभी नहीं हुआ था।

2018 में आंख मारने का मामला आया था सामने

हालाँ कि यह पहली बार नहीं है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को संसद से सड़क तक घेरा न गया हो। इससे पहले 2018 में मॉनसून सत्र के दौरान संसद में अपने दूसरे सांसद साथी को आंख मारने का मामला भी सामने आया था।

राहुल गांधी 
Rahul Gandhi
स्मृति ईरानी 
Smriti Irani

ये भी पढ़े : मुरादाबाद दंगा कैसे हुआ ? जाँच रिपोर्ट हुई सार्वजनिक

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दूसरे दिन जैसे ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का भाषण खत्म हुआ, वह सदन से बाहर निकलने की तैयारी कर रहे थे उसी समय, राहुल गांधी पर आरोप लगाया जाता है कि उन्होंने फ्लाइंग किस (flying kiss) दिया। इस बात का स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अपने भाषण में जिक्र किया।

ये किस खानदान के लक्षण हैं, इसे देश देख रहा है – स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा, ”एक बात पर आपत्ति जाहिर करना चाहती हूं। मुझसे पहले जिनको बोलने का अधिकार दिया गया, उन्होंने जाते हुए एक स्त्री विरोधी लक्षण किए। महिलाओं के प्रति इस तरह का द्वेषपूर्ण आचरण देश के सदन में कभी नहीं देखा गया। ये किस खानदान के लक्षण हैं, इसे देश देख रहा है। कोई अभद्र शख्स ही महिला सांसदों को फ्लाइंग किस दे सकता है।’

इसके बाद तमाम एनडीए की सभी महिला सांसदों ने स्पीकर से इसकी शिकायत की है। BJP ने भी इसका एक वीडियो पोस्ट किया है। सदन में मोदी-मोदी के नारे उसमें लग रहे हैं। इस दौरान, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ट्रेजरी बेंच की ओर इशारा करते हुए दिखाई देते हैं।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This