Inspiration Story : यूज़र ने पोस्ट की स्वालम्बी महिला कैब ड्राइवर की कहानी

Inspiration Story : यूज़र ने पोस्ट की स्वालम्बी महिला कैब ड्राइवर की कहानी

Inspiration Story : महिला कैब ड्राइवर ने सुनाई अपनी दास्ताँ, कैसे वो इतने संघर्षो के बाद आगे बढ़ी ?और एक सफल कैब ड्राइवर बनी जो सभी के लिए प्रेरणादायक बन गयी।

Inspiration Story : अहमदाबाद स्टेशन जाने वाले एक शख्स को कुछ ऐसा अनुभव मिला।जिसे उसने सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर किया है। उसने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि एक महिला कैब ड्राइवर (Female Cab Driver) की कहानी सुन कर वो काफी इमोशनल हो गए। कभी-कभी घर से कुछ दूर के रास्ते में ही जीवन भर याद रखने वाला अनुभव मिल जाता है।

इसे भी पढ़े – Bharat Bandh Updates: पटना में हुआ प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज

इमोशनल कहानी

महिला ओला ड्राइवर की तस्वीर को साझा करते हुए ओजस देसाई नाम के यूजर ने अपने फेसबुक पोस्ट में डाला कि, “आज अहमदाबाद में रेलवे स्टेशन जाने के लिए मैंने ओला कैब बुक की है। कंफर्मेशन नोटिफिकेशन में ड्राइवर का नाम अर्चना पाटिल आया। ओला कैब चलाना बहुत बड़ी बात नहीं है लेकिन उसे इतने आसानी से और अच्छी तरह से गाड़ी चलाता देख मुझे बहुत ख़ुशी हुई।

ओजस ने पोस्ट में आगे लिखा कि, “पुराने शहर से होते हुए अहमदाबाद रेलवे स्टेशन तक ड्राइव करना और भारी ट्रैफिक से गुजरना वाकई में एक बड़ा काम है। जिससे मैं बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ। आखिरकार, ओला या उबर में किसी महिला ड्राइवर से मिलने का ये मेरा पहला मौका । अपने शहर सूरत में मैंने महिला ऑटो ड्राइवर को देखा लेकिन मैंने कभी ओला या उबर में महिला ड्राइवर की सहायता नहीं ली। लेकिन पहली बार ओला महिला ड्राइवर सहायता ली और उसकी कहानी सुनकर काफी इमोशनल हो गए।

6 महीने में सीखा कैब चलाना

फेसबुक पोस्ट के माध्यम से ओजस ने बताया कि महिला का पति ओला कैब ड्राइवर था लेकिन उसका स्वास्थ्य ख़राब होने के कारण कैब नहीं चला पा रहा था। जबकि उसने कैब को लोन पर लिया था। जिसके बाद उसकी पत्नी ने हार न मानते हुए मात्र 6 महीने में कैब चलाना सीख लिया। उन्होंने पोस्ट में आगे लिखा, “मैं इसे महिला शक्ति के उदाहरण के रूप में या ‘बदलते समाज’ के प्रमाण के रूप में उजागर नहीं करना चाहता। जबकि मैं उस हिम्मत वाली महिला की कहानी पोस्ट कर रहा हूँ जिसने बुरे वक़्त में अपने पति का साथ नहीं छोड़ा बल्कि उसका बराबर साथ दिया। “साथ ही साथ मैंने उस महिला का नंबर सेव कर लिया है।” फेसबुक पर इस पोस्ट को अब तक 19 हजार यूजर्स ने लाइक किया है। ऐसे महिला के ज़ज्बे को मैं सलाम करता हूँ।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This