Kolkata rape-murder case: कोलकाता रेप-मर्डर मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार से किये तीखे सवाल

Kolkata rape-murder case: कोलकाता रेप-मर्डर मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार से किये तीखे सवाल

Kolkata rape-murder case: कलकत्ता हाईकोर्ट ने कोलकाता रेप-मर्डर केस मामले से सम्बंधित याचिकाओं पर सुनवाई किया। कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार सख्ती से सवाल किये।

Kolkata rape-murder case: कलकत्ता हाईकोर्ट ने मंगलवार को कोलकाता में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर की हत्या और रेप केस से सम्बंधित मामले पर सुनवाई की। चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच ने दोनों तरफ की याचिकाएं सुनीं। इस बीच, कोर्ट ने अर्ज़ी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल की दूसरे संस्थान में नई नियुक्ति को लेकर राज्य सरकार से काफी सवाल-जवाब किये।

इसे भी पढ़े – Emotional Story : मृत माँ के शव को जगाता रह गया उसका बेटा, IFS अधिकारी का इमोशनल पोस्ट आया सामने

प्रिंसिपल पर ली गयी प्रतिक्रिया पर पूछे गए सवाल

अदालत द्वारा पूछे गए प्रश्नो में पूछा गया कि प्रशासनिक पद पर रहते हुए पहले उनका बयान लिया गया कि प्रिंसिपल का बयान दर्ज हुआ, उनके द्वारा नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया तो उन्हें दूसरे अस्पताल में नियुक्ति कैसे मिल सकती है? याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस टी एस शिवगणनम की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने बोला कि जांच में ही कुछ दिक्कत है, इसके साथ ही आगे प्रश्न करते हुए पूछा कि मेडिकल कॉलेज के तत्कालीन प्रिंसिपल संदीप घोष का बयान दर्ज हुआ , जिसके उत्तर में एडवोकेट का जवाब नहीं था।

दोपहर 3 बजे की रिपोर्टिंग मांगी

जस्टिस हिरणमय भट्टाचार्य की बेंच ने राज्य की तरफ से पेश एडवोकेट से आज दोपहर 3 बजे तक छुट्टी का आवेदन माँगा, अन्यथा कोर्ट उन्हें पद से निष्काषित करने का आदेश कर सकता है। चीफ जस्टिस की बेंच ने आगे अपनी बात में बोला कि प्रशासनिक पद पर होने के बावजूद, मामले में उनसे सबसे पहले पूछताछ होनी चाहिए। कोर्ट ने राज्य के एडवोकेट से ये भी पूछा कि वे उन्हें क्यों बचा रहे हैं।

डायरी की मांग की गयी

कोर्ट द्वारा एडवोकेट सुमन सेनगुप्ता से अर्ज़ी कर प्रिंसिपल संदीप घोष का इस्तीफा और उनका नया नियुक्ति पत्र और केस डायरी दोपहर 1 बजे माँगा। बता दें कि घोष ने प्रिंसिपल के पद से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि जिस बच्ची की मृत्यु हुई, वह मेरी बेटी थी,एक पिता के रूप में, मैं इस्तीफा दे रहा हूं। हालांकि, इस्तीफे के 24 घंटे के भीतर ही उन्हें तत्काल कलकत्ता मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल के रूप में नई नियुक्ति मिली।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This