Coaching Centre Incident : दृष्टि IAS ने मृत 4 छात्रों के परिवारों को दिए 10-10 लाख

Coaching Centre Incident : दृष्टि IAS ने मृत 4 छात्रों के परिवारों को दिए 10-10 लाख

Coaching Centre Incident : ओल्ड राजेंद्र नगर में हुए कोचिंग हादसे ने सभी का दिल दहला दिया है।
जिसमे एमसीडी ने निर्देश दिए है। जिसमे दिल्ली के सभी कमर्शियल बिल्डिंग्स में बने बेसमेंट की जांच की जाएगी विशेषकर जहाँ कोचिंग सेंटर चल रहे।

Coaching Centre Incident : राजधानी दिल्ली में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग सेंटर में दर्दनाक हादसे के बाद बहुत सी कोचिंग सेंटर्स को बंद करवा दिया। जिसमे एमसीडी तुरंत एक्शन में आ गए और जाँच का आदेश दे दिया। इसी श्रृंखला में सिविल सेवा कोचिंग संस्थान दृष्टि आईएएस ने दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में यूपीएससी के तीन छात्रों के परिवारजनों को 10-10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है। 27 जुलाई को ओल्ड राजेंद्र नगर में भारी बारिश की वजह से राऊ आईएएस कैंपस में बेसमेंट लाइब्रेरी में पानी भर जाने के कारण तीन यूपीएससी के तीन छात्रों की मृत्यु हो गई।

इसे भी पढ़े – Ayodhya News:अयोध्या गैंगरेप मामला सुर्खियों में अखिलेश ने की डीएनए टेस्ट की मांग

इस हादसे में श्रेया यादव (उत्तर प्रदेश), नेविन डेलविन (केरल) और तानिया (तेलंगाना) की मृत्यु हो गई थी। दृष्टि आईएएस के संस्थापक विकास दिव्यकीर्ति की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि, “पिछले कुछ दिनों में ओल्ड राजेंद्र नगर में हुए हादसे में चार मेधावी छात्रों की मृत्यु हो गई। जिसमे एक छात्र नीलेश राय की मौत पानी भरी सड़क पर करंट लगने से हुई, जबकि तीन छात्र श्रेया यादव, तान्या सोनी और नेविन डेलविन कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में अचानक से पानी भरने की वजह से हुई। जो बेहद ही दर्दनाक हादसा है जिसमे चारों बच्चों के परिवारों के लिए बेहद दुःख की घड़ी है।

इस दुःख की घड़ी में संस्थान की तरफ से दुखद परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए बोला कि ,”बच्चों को खोने के दर्द हमे बहुत है हमारे द्वारा दी गयी धनराशि भी बच्चों की कमी को कभी पूरा नहीं कर सकती। फिर भी दुख की इस घड़ी में अपनी एकजुटता प्रकट करते हुए , दृष्टि आईएएस ने चार शोक संलिप्त परिवारों को 10 -10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने का फैसला लिया है। ” इसी कड़ी में उन्होंने बोला कि “यदि हम इस दुख की घड़ी में या उसके बाद भी शोक संलिप्त परिवारों की किसी भी प्रकार से मदद कर सकें तो ये हमारे लिए बहुत सौभाग्य की बात होगी । “

इसी श्रृंखला में दृष्टि आईएएस ने घोषणा की कि वे राऊ के वर्तमान छात्रों को सामान्य अध्ययन, टेस्ट सीरीज़ और वैकल्पिक विषयों मुफ्त क्लास की सुविधा उपलब्ध करवाएगी । जो छात्र इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं, वे सोमवार, 5 अगस्त, 2024 से हमारे करोल बाग कार्यालय में हेल्प डेस्क से संपर्क कर सकते हैं। “

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This