ताज़िया पर उतरा हाईटेंशन लाइन का करंट, कई झुलसे 2 की मौत

ताज़िया पर उतरा हाईटेंशन लाइन का करंट, कई झुलसे 2 की मौत

लखनऊ और अमरोहा में ताज़िया (Tazia) के हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से लखनऊ का 1 और अमरोहा में 52 लोग घायल हो गए हैं जिसमें 2 लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई

अमरोहा में हुआ दर्दनाक हादसा

अमरोहा जिला के पतेई खालसा गांव में शनिवार को निकाला गया ताज़िया (Tazia) हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया जिससे ताज़िया ले जा रहे ताज़ियेदार इसकी चपेट में आ गए। इस दर्दनाक घटना में लगभग 52 लोग घायल हो गए हैं जिसमें 2 लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। कुछ घायलों को अमरोहा के ज़िला अस्पताल और कुछ गंभीर घायलों को मुरादाबाद के एक निजी मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

पुलिस के मुताबिक पतेई खालसा और आसपास के गाँव वाले ताज़िया (Tazia) लेकर नीलखेड़ी गांव स्थित कर्बला पर जा रहे थे। उस ही समय ताजिया हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। जिसमें करीब दो दर्ज़न से ज़्यादा लोग झुलस गए। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया और घायलों को ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया है।

अमरोहा, हादसे का लाइव वीडियो

अमरोहा के जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी ने बताया कि प्राथमिक जांच में ऐसी बात की आशंका है कि ताज़िया (Tazia) के ऊपर लगे लाउडस्पीकर और ऊपर जा रही हाईटेंशन लाइन के बीच मैग्नेटिक फील्ड क्रिएट होने की वजह से यह हादसा हुआ है। अभी यह प्रारंभिक जांच में आशंका सामने आई है। विस्तृत जांच रिपोर्ट के बाद ही हादसे की वजह साफ हो पाएगी।

ये भी पढ़े : यौम-ए-आशूरा पर दादा मियाँ की दरगाह पर हुआ कुल शरीफ़ व लंगर

इस घटना के तुरंत बाद मौके पर एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड को भेजा गया और आग को बुझाते हुए घायलों को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

लखनऊ में ताज़िया में लगी आग

राजधानी लखनऊ के अलीगंज थाना क्षेत्र में हाईटेंशन तार की चपेट में आकर एक ताज़िया (Tazia) में आग लग गयी इस घटना में एक युवक झुलस गया जिसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लखनऊ, हादसे का लाइव वीडियो

मिली जानकारी के अनुसार मड़ियांव से आ रहा ताज़िया (Tazia) डालीगंज की रेलवे क्रासिंग के पास हाईटेंशन तार से छू गया जिसके कारण ताजिये में आग लग गयी। इस हादसे में झुलसे एक युवक को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है उसकी पहचान पुरनिया इलाका निवासी रिंकू के रूप में हुई है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This