Ground Report: हरियाणा में बीजेपी या कांग्रेस, सत्ता पर कौन करेगा राज ?

Ground Report: हरियाणा में बीजेपी या कांग्रेस, सत्ता पर कौन करेगा राज ?

Ground Report: हरियाणा विधानसभा चुनाव में सोनीपत में कांग्रेस के सुरेंदर पवार और बीजेपी के निखिल मैदान में उतरेंगे। निखिल सोनीपत के मेयर हैं। पहले कांग्रेस पार्टी में ही थे। लेकिन चुनाव से कुछ समय पहले ही बीजेपी में शामिल हो गए।

Ground Report: हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाला हैं। बीजेपी इस बार फिर से कमाल करेगी या फिर कांग्रेस लहराएगी अपना परचम। हरियाणा के सोनीपत में मुख्य मुकाबला कांग्रेस के मौजूदा विधायक और उम्मीदवार सुरेंद्र पवार और बीजेपी उम्मीदवार निखिल के बीच है। कांग्रेस उम्मीदवार सुरेंद्र पवार चर्चा में है। सुरेंद्र पवार को ED ने अवैध खनन से जुड़े मामले में जुलाई में गिरफ्तार किया था। मौजूदा समय में जेल से चुनाव लड़ेंगे। सोनीपत में माहौल किसके पक्ष में होगा, क्या है प्रतिक्रिया ?

इसे भी पढ़े – Diabetes Control: नीम की पत्ती और मेथी का बीज डायबिटीज को ठीक करने में सहायक

सोनीपत में फल का व्यापार करने वाले सत्यवान ने कहा कि, ” खरगौदा कांग्रेस की तरफ से है। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के पारंपरिक वोटर हैं। जिसकी वजह से उनका वोट कांग्रेस को ही जाएगा।” उस्मान ने बोला कि, ” सोनीपत बीजेपी के पक्ष में है। उनका कहना है कि बीजेपी ने अच्छा काम किया है, इसीलिए तीसरी बार भी वो ही आएंगे सत्ता में। “

सोनीपत निवासी अनिल ने कहा कि, ” यहां पर कांग्रेस का पलड़ा भारी है। वह भी कांग्रेस के पारंपरिक वोटर हैं। इस चुनाव में उनको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। ” वहीं सुरेंद्र पवार के चुनाव प्रचार की सारी ज़िम्मेदारी उनकी बहू समीक्षा पर हैं। समीक्षा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, “मुझे पूरा भरोसा है कि हमारे देश की न्यायपालिका से हमारे परिवार को और सोनीपत की जनता को सपोर्ट करेगी। मेरे पिताजी जल्द ही आएंगे। उनके आने तक मेरा पूरा परिवार उनके मार्गदर्शन पर चलता रहेगा और जनता की सेवा करता रहेगा।”

संतोष देवी से पूछा गया कि, उन्होंने बोला कि ”बीजेपी का कमल हम खिलाएंगे।” रोहतक में कांग्रेस के पक्ष में है । हम तो बीजेपी को वोट देते हैं, अच्छे काम कर रही है।

सोनीपत के ई-रिक्शा ड्राइवर सत्यवान ने बोला कि, यहाँ कांग्रेस के आसार नज़र आ रहे है। उन्होंने यह भी कहा कि वे हर बार कांग्रेस को वोट देते हैं। ऑटोरिक्शा ड्राइवर इंद्रजीत हमेशा से कांग्रेस को वोट देते हैं।उन्होंने कहा कि, ”कांग्रेस के शासन में सबसे ज्यादा नौकरियां मिलीं थीं। पढ़ाई नहीं की इसलिए ऑटो चला रहे हैं। ”

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This