Kashmir News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर में किया जनसभा को सम्बोधित

Kashmir News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर में किया जनसभा को सम्बोधित

Kashmir News :पीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लोगों ने नया रिकॉर्ड कायम किया है। पिछली बार की वोटिंग के सारे रिकॉर्ड तोड़े । जम्मू-कश्मीर अब तीन खानदानों के शिकंजे में नहीं रहेगा।

Kashmir News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य में विकास और शांति की दिशा में हो रहे बदलावों को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि कश्मीर के बच्चों के हाथों में अब पत्थर की जगह कलम, किताबें और लैपटॉप आ गए हैं, जो राज्य में शिक्षा और तकनीकी प्रगति का प्रतीक है। यह बयान कश्मीर में शांति बहाली और क्षेत्र के युवाओं को मुख्यधारा में लाने के भारत सरकार के प्रयासों की सराहना करता है।

Article 370 :पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने कहा आर्टिकल 370 पर कांग्रेस-NC गठबंधन पर हमारी सोच एक जैसी

कश्मीर में शांति और विकास

प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर में विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले कुछ वर्षों में राज्य में बुनियादी ढांचे, शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में काफी प्रगति हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता हमेशा से राज्य के युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए काम करना रही है। “कश्मीर के बच्चों को अब अपने भविष्य को लेकर कोई डर नहीं है, वे अपनी शिक्षा और करियर पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं,” मोदी ने कहा। उन्होंने यह भी जोड़ा कि सरकार का उद्देश्य है कि कश्मीर के युवा दुनिया के साथ कदम से कदम मिलाकर चलें और अपने सपनों को साकार करें।

पत्थरबाजी का दौर हुआ समाप्त

मोदी ने कश्मीर में हिंसा और आतंकवाद के खत्म होते दौर पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि जो बच्चे कभी भटककर पत्थरबाजी में शामिल होते थे, अब वे शिक्षा की ओर लौट चुके हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बदलाव सिर्फ सरकार की नीतियों का नतीजा नहीं है, बल्कि कश्मीर के लोगों के सहयोग और जागरूकता का भी परिणाम है। उन्होंने जोर देते हुए कहा, “आज कश्मीर में स्थिरता और शांति है, और यह सब मिलकर ही संभव हुआ है।”

डिजिटल इंडिया का विस्तार

कश्मीर में डिजिटल क्रांति का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज राज्य के बच्चे लैपटॉप और स्मार्टफोन के जरिए पढ़ाई कर रहे हैं। “डिजिटल इंडिया” पहल के तहत कश्मीर के स्कूलों और कॉलेजों में ई-लर्निंग की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। इससे न सिर्फ बच्चों की शिक्षा में सुधार हो रहा है, बल्कि उन्हें नए कौशल भी मिल रहे हैं। पीएम ने कहा कि तकनीकी प्रगति के साथ कश्मीर के युवाओं को वैश्विक अवसर मिल रहे हैं, और सरकार इस दिशा में निरंतर प्रयासरत है।

पर्यटन और आर्थिक उन्नति

प्रधानमंत्री ने कश्मीर की आर्थिक प्रगति पर भी बात की और कहा कि राज्य में पर्यटन उद्योग को फिर से जीवित किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “कश्मीर की खूबसूरती को देखने के लिए अब दुनियाभर से लोग आ रहे हैं। इससे न सिर्फ पर्यटन को बढ़ावा मिल रहा है, बल्कि स्थानीय युवाओं को रोजगार के नए अवसर भी मिल रहे हैं।”

कश्मीर का सुनहरा भविष्य

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण का समापन करते हुए कहा कि कश्मीर का भविष्य उज्ज्वल है और यहां के बच्चे अब आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों ने विकास और शांति की राह चुन ली है, और सरकार हमेशा उनके साथ खड़ी रहेगी।

प्रधानमंत्री के इस बयान ने कश्मीर के विकास और स्थिरता की दिशा में भारत सरकार के मजबूत संकल्प को दोहराया है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This