“4 मोबाइल फोन, 5 पाकिस्तानी पासपोर्ट” यूपी पुलिस ने बताया सीमा हैदर भारत में कैसे घुसी

“4 मोबाइल फोन, 5 पाकिस्तानी पासपोर्ट” यूपी पुलिस ने बताया सीमा हैदर भारत में कैसे घुसी

पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर (Seema Haider) के पास से दो वीडियो कैसेट, चार मोबाइल फोन, पांच पाकिस्तानी पासपोर्ट और एक पहचान पत्र बरामद

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को बताया कि उसने पाकिस्तानी नागरिक सीमा गुलाम हैदर (Seema Haider) के पास से दो वीडियो कैसेट, चार मोबाइल फोन, पांच पाकिस्तानी पासपोर्ट, अधूरा नाम और पता वाला एक अप्रयुक्त पासपोर्ट और एक पहचान पत्र बरामद किया है, जो अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से आई थी। वह अपने साथी सचिन मीना के साथ रहने के लिए नेपाल के रास्ते भारत आ गई। सीमा हैदर की मुलाकात अपने पार्टनर सचिन मीना से ऑनलाइन गेम PUBG खेलने के दौरान हुई थी।

यूपी एटीएस ने लगातार दो दिनों तक पूछताछ की

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक बयान में, उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कार्यालय ने जांच के बाद आतंकवाद विरोधी दस्ते द्वारा एकत्र किए गए इनपुट का विवरण दिया। सीमा हैदर (Seema Haider) और उसके साथी सचिन मीना से यूपी एटीएस ने लगातार दो दिनों तक पूछताछ की, पूछताछ में इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी भी मौजूद थे।

यूपी एटीएस के मुताबिक, सीमा का पति 2019 में काम के सिलसिले में सऊदी अरब गया था. वह अपनी पत्नी को घर का खर्च चलाने के लिए हर महीने 70 से 80,000 पाकिस्तानी रुपये भेजता था। विभिन्न तरीकों से, सीमा कुछ पैसे बचाने में कामयाब रही और अपने ससुर और पति के साथ-साथ रिश्तेदारों की वित्तीय मदद से, वह 12 लाख पाकिस्तानी रुपये का घर खरीदने में कामयाब रही। हालाँकि, उसने घर खरीदने के तीन महीने बाद ही अपना घर बेच दिया ताकि वह अपने प्रेमी के पास भारत आ सके।

सीमा हैदर Seema Haider

Seema Haider टूरिस्ट वीज़ा के ज़रिये पहुंची काठमांडू

10 मार्च को सीमा ने टूरिस्ट वीजा पर कराची हवाई अड्डे से शारजाह हवाई अड्डे और फिर काठमांडू के लिए उड़ान भरी। इस बीच, सचिन मीना 8 मार्च को गोरखपुर और फिर दो दिन बाद काठमांडू पहुंचे। उन्होंने वहां एक होटल में चेक इन किया और एक कमरा बुक किया और दोनों ने वहां सात दिन साथ में बिताए।

ये भी पढ़े : NDA से मुकाबला करने के 26 विपक्षी दलों ने मिलकर INDIA (Indian National Developmental, Inclusive Alliance) का गठन किया

दो महीने बाद सीमा हैदर को टूरिस्ट वीजा मिल गया और वह अपने चार बच्चों फरहान उर्फ राज (साढ़े सात साल), फरवाह उर्फ प्रियंका (साढ़े छह साल), फरिहा उर्फ परी (5 साल) और मुन्नी (3 साल) के साथ दुबई पहुंच गई। एक दिन बाद, वह काठमांडू के लिए उड़ान भरी और 11 मई को हिमालयी देश पोखरा पहुंची। उसने अपने बच्चों के साथ एक होटल में रात बिताई।

अवैध रूप से भारतीय सीमा में प्रवेश करने पर सीमा हैदर के खिलाफ कारवाही

यूपी एटीएस ने कहा कि सीमा पोखरा से उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में खुनवा सीमा तक बस में सवार हुई और भारत में प्रवेश कर गई। उसने लखनऊ, आगरा की यात्रा की और 13 मई को गौतमबुद्ध नगर पहुंची जहां सचिन ने रबूपुरा में एक कमरा किराए पर लिया था। पुलिस ने कहा है कि वह अवैध रूप से भारतीय सीमा में प्रवेश करने के आरोप में सीमा हैदर के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This