Breast Cancer : जानिये ब्रेस्ट कैंसर से जुड़े कुछ Myths जिससे डरने की कोई आवश्यकता नहीं

Breast Cancer : जानिये ब्रेस्ट कैंसर से जुड़े कुछ Myths जिससे डरने की कोई आवश्यकता नहीं

Breast Cancer : ब्रेस्ट कैंसर का नाम सुनते ही लोगो की हालत ख़राब हो जाती है। लेकिन किसी भी बीमारी को लेकर ग़लतफहमी ना रखे, जानिए ब्रेस्ट कैंसर के बारे में जानकारी।

Breast Cancer : स्तन कैंसर एक प्रकार का कैंसर है जो स्तन ऊतकों में कोशिकाओं की वृद्धि के रूप में शुरू होता है।स्तन कैंसर संयुक्त राज्य अमेरिका में महिलाओं में मिलने वाला सबसे कॉमन कैंसर है। लेकिन स्तन कैंसर सिर्फ़ महिलाओं को ही बल्कि किसी को भी कुछ स्तन ऊतक के साथ पैदा होने की वजह से किसी को भी स्तन कैंसर हो सकता है। कैंसर जैसी बीमारी को समय रहते इलाज करने से जान के खतरे से बचा जा सकता है। जरा सी लापरवाही लोगो के जान का कारक बन जाती है। सभी को अपने स्वास्थ्य के प्रति बहुत सजग रहना चाहिये। हालांकि कैंसर जैसे घातक बीमारी को लेकर काफी सारी मिथ बातें भी फ़ैल रही है। जिससे सावधान होने की आवश्यकता है ना की डरने की। ब्रेस्ट कैंसर से जुड़े कुछ मिथ्स के बारे में जानकारी नहीं हैं तो इस बारे में जानकारी अवश्य हासिल कर ले। ब्रेस्ट कैंसर से जुड़े सबसे ज्यादा कॉमन मिथ्स के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं।

इसे भी पढ़े – Tea consumption : एक महीने के लिए छोड़े चाय बाद में देखे अपने शरीर में बदलाव

काली ब्रा का यूज़ करना

काली ब्रा पहनने से ब्रेस्ट कैंसर जैसी घातक बीमारी हो सकती है क्योंकि ये गर्मी को एब्जॉर्ब करती है। डॉक्टर क्यूटरस के अनुसार काली ब्रा पहनने से ब्रेस्ट कैंसर जैसी घातक बीमारी नहीं हो सकती और ये एक मिथ बातें है। जिसे नज़रअंदाज करना ज़्यादा सही रहेगा।

सोते वक़्त ब्रा का पहनना

अक्सर लोग ब्रा पहनकर सोने से मना करते हैं जिससे ब्रेस्ट कैंसर बढ़ने का खतरा बढ़ सकता हैं। ऐसा कुछ भी नहीं है कि ब्रा पहनकर सोने से ब्रेस्ट कैंसर हो सकता है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि ये ब्रेस्ट कैंसर से जुड़ी वन ऑफ द मोस्ट कॉमन मिथ है। डॉक्टर क्यूटरस के नाम से पॉपुलर डॉ तनया नरेंद्र के अनुसार ब्रा पहनकर सोने से या फिर ब्रा न पहनकर सोने से ब्रेस्ट कैंसर होने का कोई खतरा नहीं हो सकता है।

अंडर वायर ब्रा का प्रयोग करना

अंडर वायर ब्रा पहनने से ब्रेस्ट कैंसर का खतरा नहीं हो सकता है। ये सब मिथ्या बातें है। अंडर वायर ब्रा का प्रयोग महिलाये आराम से कर सकती है डरने की कोई बात नहीं कि आपको ब्रेस्ट कैंसर का खतरा हो सकता है गलतफहमी को दूर कर आप आराम से अंडर वायर ब्रा को यूज़ में ले सकती है। हालांकि आपको अंडर वायर पहनते समय इस बात का ध्यान ज़रूर रखे कि आपको अंडर वायर ब्रा का तार चुभे नहीं।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This