Police Vacancy : DGP प्रशांत किशोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोला कि 40 हजार पुलिसकर्मियों की जल्द होगी भर्ती

Police Vacancy : DGP प्रशांत किशोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोला कि 40 हजार पुलिसकर्मियों की जल्द होगी भर्ती

Police Vacancy : उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि जल्द ही पुलिस में काफी सारी भर्तियां निकाली जाएगी।

Police Vacancy : कड़ी सुरक्षा के चलते उत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के आखिरी(पांचवे दिन) दिन की परीक्षा आयोजित की जा रही है। प्रथम पाली की परीक्षा संपन्न हो चुकी है। दूसरी पाली की परीक्षा 3 बजे शुरू हो गयी थी। इसी बीच उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोला कि जल्द ही पुलिस की और अधिक भर्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि करीबन 40 हजार की पुलिस भर्ती जल्द से जल्द की जाएगी।

इसे भी पढ़े – Overhydration Disadvantage: अधिक पानी पीना बन सकता है, जान का खतरा हुआ खुलासा: अधिक पानी पीना बन सकता है, जान का खतरा हुआ खुलासा

साथ ही उन्होंने 60244 पदों पर चल रही भर्ती परीक्षा पर बोला कि इस परीक्षा में जिन्होंने कुछ गलत किया वो जेल में हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सबसे बड़ी बात है कि बड़ी संख्या में महिलाएं आई हैं, बहुत अच्छा बैच होगा।

सीएम योगी ने की पुलिस भर्ती की घोषणा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक प्रोग्राम के चलते अगले दो वर्षो में यूपी पुलिस डिपार्टमेंट में एक लाख भर्तियों की घोषणा की। इसके साथ उन्होंने यह भी घोषणा की थी कि इस भर्ती में 20 परसेंट पद महिलाओं रहेंगी।

60 हजार से ज्यादा पदों के लिए यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए करीबन 48 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। पहले यह परीक्षा फरवरी 2024 में आयोजित हुई थी लेकिन बाद में पेपर लीक होने की वजह से इसे रद्द कर दिया गया था, जिसके बाद अब यह परीक्षा दुबारा आयोजित हुई है। इस बार परीक्षा में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए या यूं कहें कि काफी निगरानी के बीच एग्जाम का आयोजन किया गया।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This