Hafiz Usman को बनाया गया समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सचिव

Hafiz Usman को बनाया गया समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सचिव

पूर्व सूचना आयुक्त Hafiz Usman हाफ़िज़ उस्मान को (Samajwadi Party) समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राष्ट्रीय सचिव के रूप में नामित किया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राजनीतिक और शैक्षणिक क्षेत्र में एक प्रमुख व्यक्ति (Hafiz Usman) हाफ़िज़ उस्मान (पूर्व सूचना आयुक्त) को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने हाल ही में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में, राष्ट्रीय सचिव के रूप में नामित किया है। प्रभावशाली पृष्ठभूमि वाले हाफ़िज़ उस्मान ने अपने पूरे करियर में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है।

हाफ़िज़ उस्मान Hafiz Usman, National Secretary Samajwadi Party

ये भी पढ़े : मंत्री कौशल किशोर के बेटे, विकास किशोर पर FIR दर्ज

हाफ़िज़ उस्मान (Hafiz Usman) की राजनीतिक यात्रा उनके छात्र जीवन से ही प्रारम्भ हो गई थी गौरतलब है कि हाफ़िज़ उस्मान ने अलीगढ़ शहर से अपने छात्र जीवन के दौरान, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के गठन से पहले एमएलए (MLA) का चुनाव भी लड़ा था। पार्टी के भीतर विभिन्न पदों पर रहते हुए हाफ़िज़ उस्मान ने खुद को एक सक्षम और प्रतिबद्ध नेता के रूप में साबित किया है जो हमारे समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए उत्साहित रहते हैं।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक सदस्यों में से एक Hafiz Usman

हाफ़िज़ उस्मान ने समाजवादी पार्टी की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी वह समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक सदस्यों में से एक है। हाफिज उस्मान के पास उनके नेतृत्व की भूमिकाओं का एक प्रभावशाली उल्लेखनीय ट्रैक रिकॉर्ड है। इसके अलावा, हाफ़िज़ उस्मान (Hafiz Usman) का व्यापक अनुभव शिक्षा जगत और छात्र राजनीति से परे तक फैला हुआ है।

उत्तर प्रदेश राज्य सूचना आयोग में सूचना आयुक्त के पद पर रहे है हाफ़िज़ उस्मान

हाफ़िज़ उस्मान देवबंद के प्रसिद्ध विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष का पद दो बार संभाल चुके है इसके अलावा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्र संघ के अध्यक्ष भी रहे है। हाफ़िज़ उस्मान (Hafiz Usman) ने पांच वर्षों तक उत्तर प्रदेश सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया है। इसके अतिरिक्त, वह चार बार उत्तर प्रदेश हज कमेटी के सदस्य रहे हैं। इसके अलावा हाफ़िज़ उस्मान पांच वर्षो तक उत्तर प्रदेश राज्य सूचना आयोग में सूचना आयुक्त के पद पर रहे है।

Hafiz Usman
Hafiz Usman, National Secretary Samajwadi Party

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय सचिव बनाये जाने के बाद हाफ़िज़ उस्मान (Hafiz Usman) ने कहा कि भारत की अग्रणी राजनीतिक पार्टियों में से एक समाजवादी पार्टी है जो विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक न्याय, धर्मनिरपेक्षता और प्रदेश में समावेशी विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। उत्तर प्रदेश और उसके बाहर मजबूत उपस्थिति के साथ, इसका उद्देश्य सभी नागरिकों के लिए विकास और प्रगति के लिए अनुकूल वातावरण को बढ़ावा देते हुए हाशिए पर रहने वाले समुदायों को सशक्त बनाना है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This