रुद्रप्रयाग: बारिश के बाद पहाड़ी का मलबा गिरा, 13 लोग लापता

रुद्रप्रयाग: बारिश के बाद पहाड़ी का मलबा गिरा, 13 लोग लापता

Rudraprayag रुद्रप्रयाग के गौरीकुंड में बारिश के बाद पहाड़ी से निकला मलबा दो दुकानों पर गिरा। इस दुर्घटना के बाद तेरह लोग लापता हो गए। मलबे में कई लोग दब गए हैं

रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) के गौरीकुंड में भारी बारिश के बाद पहाड़ी से निकला मलबा दो दुकानों पर गिरा। इस दुर्घटना के बाद तेरह लोग लापता हो गए। मलबे में कई लोग दब गए हैं, रुद्रप्रयाग के सेक्टर अधिकारी ने बताया, बारिश ने मंदाकिनी नदी को उफान पर ला दिया है। बारिश ने रेस्क्यू ऑपरेशन को मुश्किल बना दिया है।

देर रात केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव (Rudraprayag) गौरीकुंड में भारी बारिश से काफी नुकसान हुआ। यहां पहाड़ी से मलबा गिरने से दो दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं है। हादसे के समय दुकानों में बहुत से लोग सो रहे थे। गौरीकुंड के सेक्टर अधिकारी ने बताया कि मलबे में कई लोग दब गए हैं।

ये भी पढ़े: ज्ञानवापी मस्जिद केस में मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज

SDRF से मिली जानकारी के अनुसार वहाँ करीब 13 लोग लापता हैं। इनमें स्थानीय और नेपाली लोग हैं। बारिश ने मंदाकिनी नदी को उफान पर ला दिया है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारी बारिश के चलते डाक पुलिया पर के सामने लैंडस्लाइड हुई है।

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ ने देर रात ही बचाव कार्य शुरू कर दिया। बारिश के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में मुश्किल आ रही है। रुद्रप्रयाग में मौसम विभाग ने आज दिन भर भारी बारिश का अनुमान लगाया है। साथ ही, 5 अगस्त को हल्की बारिश और 6 अगस्त को फिर से भीषण भारी बारिश होने की उम्मीद है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This