जनता की समस्याओं को न सुनने वाले अधिकारियो पर होगी सख़्त कार्यवाही – CM योगी

जनता की समस्याओं को न सुनने वाले अधिकारियो पर होगी सख़्त कार्यवाही – CM योगी

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियो को सख्त निर्देश दिए, कहा कि जनता की समस्याओं (public problems) को नहीं सुनने वालों पर होगी कार्रवाई

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियो को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी निर्धारित समय पर अपने कार्यालय पर पहुंचे और लंच में घर न जाएं। विभिन्न विभागों से जो भी समस्याएं लेकर लोग आ रहे हैं, उनकी (public problems) समस्याओ को सुना जाये, उनसे चर्चा की जाए और समय रहते ही जनता की समस्याओं का समाधान किया जाए। योगी ने डीजीपी विजय कुमार को सख्त निर्देश दिए कि वे लोगों की शिकायतों को सुनें और थाने स्तर पर कार्रवाई कर निस्तारण सुनिश्चित करे।

उन्होंने कहा, ऐसे अधिकारी जो जनता की समस्याएं (public problems) नहीं सुनेंगे और बेवजह उन्हें कार्यालयों के चक्कर लगवाएंगे तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। योगी ने पांच कालिदास मार्ग पर अपने सरकारी आवास पर राज्य भर से आए लोगों की समस्याएं सुनीं और उनके तुरंत समाधान के लिए आदेश दिए।

ये भी पढ़े : उत्तर प्रदेश सरकार मंत्रिपरिषद के महत्वपूर्ण निर्णय

CM योगी ने कहा कि अधिकारी निर्धारित समय पर अपने कार्यालय पहुंचे और लंच में घर नहीं जाएं, बल्कि अपने कार्यालय में ही खाना खाएंगे। विभिन्न विभागों से जो भी समस्याएं (public problems) लेकर लोग आ रहे हैं, उनसे चर्चा की जाए और समय रहते ही उसका समाधान किया जाए।

CM योगी ने डीजीपी विजय कुमार को सख्त निर्देश दिए कि लोगों की शिकायतें और उनके मामलो को थाने स्तर पर ही हल किए जाएं ताकि पुलिस पर जनता का भरोसा बढ़े।

योगी ने कहा कि सरकार के पास इलाज के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है। जरूरतमंद लोगों को चिकित्सा दी जाए। उन्होंने राजस्व से संबंधित मामलों को पारदर्शी ढंग से निपटाने का भी आदेश दिया।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This