बारिश कम हो या ज्यादा, हर कदम पर किसानों के साथ है सरकार: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बारिश कम हो या ज्यादा, हर कदम पर किसानों के साथ है सरकार: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

(Chief Minister Yogi Adityanath) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि हर हाल में नहरों के टेल तक पानी पहुंचाया जाए , नलकूपों और पंप कैनाल्स को पर्याप्त विद्युत आपूर्ति हो

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने शनिवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अल्पवृष्टि के दृष्टिगत किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि प्रदेश के कुछ हिस्सों को छोड़कर ज्यादातर जिलों में गत वर्ष की तरह इस बार भी बारिश असामान्य है और इसमे निरंतरता नहीं है। ऐसे में किसानों की जरूरतों का पूरा ध्यान रखा जाए।

किसान हित के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा है कि बरसात कम हो या ज्यादा किसानों चिंतित न हों, सरकार हर कदम पर उनके साथ खड़ी है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि हर हाल में नहरों के टेल तक पानी पहुंचाया जाए , साथ ही इस बात को भी सुनिश्चित किया जाए कि नलकूपों और पंप कैनाल्स को पर्याप्त विद्युत आपूर्ति हो।

Chief Minister Yogi Adityanath
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
File Photo

ये भी पढ़े : यौम-ए-आशूरा पर दादा मियाँ की दरगाह पर हुआ कुल शरीफ़ व लंगर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अल्प वृष्टि की पाक्षिक रिपोर्ट बनाक केंद्र सरकार को भेजा जाए। उन्होंने कहा कि निजी ट्यूबवेल संचालकों को रेंन वाटर हार्वेस्टिंग के लिए प्रेरित करें।

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) को अवगत कराया कि इस वर्ष दक्षिण पश्चिम मानसून से अबतक कुल 281.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है जो कि सामान्य वर्षा का 84.3 प्रतिशत है। बैठक में कृषि मंत्री की ओर से बताया गया कि प्रदेश में अबतक 86.07 प्रतिशत धान की बुवाई हुई है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This