विश्व बैंक टीम ने UP के समग्र विकास के प्रयासो की प्रशंसा की

विश्व बैंक टीम ने UP के समग्र विकास के प्रयासो की प्रशंसा की

विश्व बैंक टीम (world bank team) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद उत्तर प्रदेश में समग्र विकास के प्रयासों की प्रशंसा की, उन्होंने कहा तेजी से बदल रहा है UP

लखनऊ। विश्व बैंक (world bank team) टीम ने उत्तर प्रदेश का दौरा किया, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान विश्व बैंक टीम ने यूपी के समग्र विकास की कोशिशों की सराहना की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद विश्व बैंक टीम ने कहा कि उत्तर प्रदेश तेजी से बदल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि एमएसएमई इकाइयां उत्तर प्रदेश को निर्यात का हब बना रही हैं।

विश्व बैंक टीम (world bank team) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तेजी से परिवर्तन हो रहा है। पिछले छह वर्षों में अवस्थापना विकास, औद्योगिकरण, कूड़ा निस्तारण, गरीबी उन्मूलन, नियोजित शहरीकरण और पर्यावरण संरक्षण में काफी प्रगति हुई है। आज उत्तर प्रदेश में जिस तरह सेक्टरवार जरूरतों के अनुसार कार्ययोजना बनाकर काम किया जा रहा है, इससे निश्चित रूप से बहुत बदलाव लाएगा।

ये भी पढ़े : जनता की समस्याओं को न सुनने वाले अधिकारियो पर होगी सख़्त कार्यवाही – CM योगी

world bank team विश्व बैंक टीम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से विशेष भेंट के दौरान, विश्व बैंक टीम के कार्यकारी निदेशक परमेश्वरन अय्यर ने उत्तर प्रदेश की संभावनाओं के अनुरूप समग्र विकास के लिए पारस्परिक सहयोग और भावी कार्ययोजना पर चर्चा की। विश्व बैंक टीम में शामिल कई प्रतिनिधि, जो पहले भी यूपी आ चुके थे, ने प्रदेश में हुए बदलाव की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

परमेश्वरन अय्यर ने कहा कि (world bank team) विश्व बैंक टीम, महाराष्ट्र और गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश आई है। उनका कहना था कि विश्व बैंक का लक्ष्य हमेशा से गरीबी उन्मूलन रहा है, लेकिन अब पर्यावरण संरक्षण पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। यूपी इस दिशा में महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि योजनाबद्ध प्रयासों से आज उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य से बाहर आकर देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।

CATEGORIES
Share This