अखिलेश यादव संसद में UCC का विरोध करें – एआईएमपीएलबी

अखिलेश यादव संसद में UCC का विरोध करें – एआईएमपीएलबी

AIMPLB – ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के प्रतिनिधिमंडल ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से संसद में यूसीसी (UCC) का विरोध करने के लिए माँगा सहयोग

लखनऊ। AIMPLB ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की, और UCC समान नागरिक संहिता (यूसीसी) कानून पर उनके विचार मांगे साथ ही उनकी पार्टी से यूसीसी विधेयक का संसद में विरोध करने के लिए सहयोग मांगा।

मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने All India Muslim Personal Law Board (AIMPLB) प्रतिनिधिमंडल से कहा कि समाजवादी पार्टी संविधान में निहित सभी के लिए धार्मिक स्वतंत्रता के पक्ष में है और किसी भी ऐसे कानून को लागू करने के विरोध में है जो अल्पसंख्यकों के मौलिक अधिकारों का अंकुश लगाते हो। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी, अपनी स्थापना के बाद से, लोकतांत्रिक मूल्यों और धर्मनिरपेक्षता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध रही है और रहेगी।

ये भी पढ़े : पाकिस्तान कराची मे 150 साल पुराने मरी माता मंदिर मंदिर को तोड़ा गया

ज्ञापन में मुख्य रूप से पांच महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डाला गया, जिसमें धर्म और संस्कृति की स्वतंत्रता प्रदान करने वाले मौलिक अधिकारों को खत्म करने के किसी भी प्रयास का प्रभावी ढंग से विरोध करने का एआईएमपीएलबी का निर्णय भी शामिल है।

Akhilesh Yadav

ज्ञापन में उन इरादों की कड़ी निंदा की गई है, जिनके तहत केंद्र की भाजपा सरकार समय-समय पर (UCC) समान नागरिक संहिता का मुद्दा उठाती रहती है, और जिसका उद्देश्य अल्पसंख्यकों और आदिवासियों के मौलिक अधिकारों पर अंकुश लगाना है।

ज्ञापन में यह भी मांग की गई कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी वक्फ भूमि को अतिक्रमण से मुक्त किया जाए और जिस समुदाय की वह है, उसे वापस कर दिया जाए।

ज्ञापन में यह भी कहा गया कि “हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं की सभी धार्मिक और सामाजिक संगठन एक साथ आकर देश के विकास में मदद करें और एकजुट होकर रहें।

ज्ञापन में कहा गया, हम सभी देश में अन्याय और अत्याचार को खत्म करने और सभी के लिए शांति, सुरक्षा और न्याय सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं।

All India Muslim Personal Law Board प्रतिनिधिमंडल में मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली, मौलाना अतीक अहमद बस्तवी, प्रोफेसर मोहम्मद सुलेमान और अमीना रिजवान, व एआईएमपीएलबी की कार्यकारी समिति के सभी सदस्यों के अलावा मुलाना नजीबुल हसन, मौलाना नईम-उर-रहमान सहित अन्य लोग शामिल थे।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This