अखिलेश यादव ने प्रदेश कार्यालय में प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई

अखिलेश यादव ने प्रदेश कार्यालय में प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रदेश कार्यालय में पार्टी प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई है। इस बैठक में पार्टी के 62 प्रवक्ता उपस्थित हुए

मंगलवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश (Akhilesh Yadav) यादव ने प्रदेश कार्यालय में पार्टी प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई है। इस बैठक में पार्टी के 62 प्रवक्ता उपस्थित हुए। बैठक अभी भी चल रही है। सूत्रों के अनुसार, अखिलेश यादव ने बैठक में पार्टी के प्रवक्ताओं को बता सकते हैं कि किस मुद्दे पर उनकी राय क्या है। साथ ही ज्ञानवापी विवाद, मणिपुर विवाद और समान नागरिक संहिता जैसे कई मुद्दों पर पार्टी का पक्ष कैसे रखना चाहिए? इस बैठक में अखिलेश यादव ने अपनी सोशल मीडिया टीम को भी बुलाया है।

अखिलेश यादव Akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) चाहते हैं कि सीएम योगी (CM Yogi) द्वारा ज्ञानपानी पर दिए गए बयान पर सभी प्रवक्ता एक स्वर में अपनी राय व्यक्त करें। यही कारण है कि अखिलेश यादव सपा के नेताओं को विशिष्ट सुझाव देने वाले हैं। जिसमे मणिपुर में हुई हिंसा और विपक्षी गठबंधन भी शामिल हैं।

यूपी के पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन को भी सोशल मीडिया के कुछ विशेषज्ञों के साथ इस खास बैठक में बुलाया गया है। पार्टी प्रवक्ताओं को धार्मिक मुद्दों पर बहस नहीं करने और महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर चर्चा करने की सलाह दी जा सकती है।

ये भी पढ़े : LPG Gas Cylinder की कीमत 100 रुपये घटी, आज से लागू होगी नई कीमत

(Samajwadi Party) समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव जीतने के लिए भूमिगत तैयारियां शुरू कर दी हैं। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) लगातार जिलों का दौरा कर रहे हैं। इस बार अखिलेश यादव ने 80 लोकसभा सीटों जीतने का लक्ष्य रखा है। गौरतलब है कि 2014 और 2019 में हुए पिछले दो लोकसभा चुनावों में सपा का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। सपा को लोकसभा के दोनों चुनावों में केवल पांच-पांच सीटें मिली थीं।

2019 के लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी Samajwadi Party (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने गठबंधन किया था। तीनों पार्टियों ने संयुक्त रूप से लोकसभा चुनाव में भाग लिया। भाजपा ने 38 सीटों पर, सपा ने 37 सीटों पर और आरएलडी ने तीन सीटों पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस के पास सिर्फ दो सीटें बची थीं। बसपा को इस लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक लाभ हुआ, क्योंकि पार्टी शून्य से दस सीटों पर पहुंच गई थी। समाजवादी पार्टी को पांच सीटों पर संतोष करना पड़ा।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This