पाकिस्तान की सीमा हैदर एटीएस (ATS) की जांच के दायरे में

पाकिस्तान की सीमा हैदर एटीएस (ATS) की जांच के दायरे में

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद-रोधी दस्ते (ATS) ने पाकिस्तान की सीमा हैदर (Seema Haider) के भारत में अवैध प्रवेश के लिए यात्रा मार्ग की जांच शुरू कर दी

पाकिस्तानी महिला (Seema Haider) सीमा हैदर जो अवैध रूप से भारत में शादी करने और अपने भारतीय प्रेमी के साथ रहने के लिए आई थी, की कहानी में सोमवार को एक और नया मोड़ आ गया जब उत्तर प्रदेश के आतंकवाद-रोधी दस्ते (Seema Haider) ने के मामले की जांच शुरू कर दी।

एटीएस उस रास्ते की जांच करेगी जो सीमा हैदर ने भारत की यात्रा के दौरान लिया था

यूपी एटीएस (ATS) सीमा हैदर और उसके परिवार की पूरी प्रोफाइल खंगालेगी. उसके द्वारा चुने गए मार्गों के नेटवर्क और विभिन्न देशों की यात्रा के दौरान उसके द्वारा उपयोग किए गए मोबाइल नंबर की विभिन्न कोणों से जांच की जाएगी।

एटीएस की जांच के दायरे में पाकिस्तान की सीमा हैदर

सीमा हैदर (Seema Haider) ने पहले पाकिस्तान से दुबई और फिर दुबई से नेपाल की यात्रा की। वह नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई और सुरक्षा से जुड़े कुछ गंभीर सवाल खड़े किए। सीमा हैदर को पहले उसके प्रेमी के साथ बिना वैध वीजा के भारत में प्रवेश (illegal entry in India) करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसके प्रेमी सचिन को उसकी मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बाद में दोनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया और वर्तमान में वे दोनों नोएडा में रह रहे हैं।

सीमा हैदर ने किया अपना धर्म परिवर्तन

सचिन और सीमा हैदर सरकार से आग्रह कर रहे हैं कि उन्हें शादी करने की इजाजत दी जाए और उन्हें देश में ही रहने दिया जाए। सीमा हैदर का दावा है कि उसने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया है और अब वह हिंदू है. उनकी इस हरकत पर उनके पाकिस्तानी परिवार ने प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिन्होंने कथित तौर पर मुस्लिम सामाजिक मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए उन्हें बहिष्कृत कर दिया है।

ये भी पढ़े : पाकिस्तान कराची मे 150 साल पुराने मरी माता मंदिर को तोड़ा गया

सीमा हैदर ने कहा, ”मैंने हिन्दू धर्म और संस्कृति को अपना मान लिया है और अपने चार बच्चों के नाम बदल दिए हैं। सीमा हैदर ने यह भी कहा कि “सचिन के माता-पिता ने भी मुझे स्वीकार कर लिया है और मैंने उनकी सभी सांस्कृतिक प्रथाओं को अपना लिया है और अब मै उनके साथ ही रहना चाहती हूँ।”

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This