MasterChef India शो को प्रमोट करने के लिए शेफ विकास खन्ना पहुंचे लखनऊ

MasterChef India शो को प्रमोट करने के लिए शेफ विकास खन्ना पहुंचे लखनऊ

शेफ विकास खन्ना और घरेलू रसोइया निधि और नम्बी लखनऊ में मास्टरशेफ इंडिया (MasterChef India) को बढ़ावा देने के लिए एक साथ आए

लखनऊ। मास्‍टरशेफ इंडिया (MasterChef India) ने देश में पाककला का अगला जीनियस खोजने के लिये धड़कनों को बढ़ा देने वाली प्रतियोगिता शुरू कर दी है। इसी के साथ, अब पूरे माहौल में कडाही की आवाज और मसालों की सुगंध फैल चुकी है। मंच पर घरेलू रसोइये अपनी पाक कला का प्रदर्शन कर रहे हैं और सर्वश्रेष्ठ मास्टरशेफ के रूप में उभरने के लिए सामान्य मानकों को चुनौती दे रहे हैं।

सोनी लिव पर सोमवार से शुक्रवार रात्रि आठ बजे प्रसारित होने वाले इस शो (MasterChef India) को प्रमोट करने के लिए आज शेफ विकास खन्ना घरेलू रसोइया निधि शर्मा और नंबी जेसिका एस मारक के साथ लखनऊ में मौजूद थे।

Nidhi Sharma
Nidhi Sharma

सोलन, हिमाचल प्रदेश की 35 वर्षीय निधि शर्मा, यूको बैंक में लंबे समय से चले आ रहे करियर और एक बच्चे के पालन-पोषण के बीच संतुलन बनाते हुए इंस्टाग्राम पर एक खाद्य सामग्री निर्माता के रूप में चमक रही हैं। एचआर और मार्केटिंग में एमबीए के साथ बीबीए स्नातक, निधि का खाना पकाने का जुनून कॉलेज के दिनों में ही विकसित हुआ, जो शादी के बाद और भी बढ़ गया।

अपनी सास और स्थानीय विशेषज्ञों से पहाड़ी व्यंजनों में प्रशिक्षित, वह मास्टरशेफ इंडिया को अपनी प्रतिभा दिखाने और अपने सपनों को साकार करने का प्रवेश द्वार मानती है। अगर वह जीतती हैं। निधि अपने समुदाय को आगे ले जाते हुए शिमला और सोलन में कैफे खोलने की इच्छा रखती है।

Nambie Jessica Marak
Nambie Jessica Marak

नाम्बी जेसिका एस मराक, मेघालय की 30 वर्षीय गतिशील महिला, पूर्वोत्तर व्यंजनों के प्रति अपने जुनून से प्रेरित है। वह अपने क्षेत्र की समृद्ध पाक परंपराओं को भव्य मंच पर प्रदर्शित करते हुए मास्टरशेफ इंडिया पर अपनी छाप छोड़ना चाहती है। अपर रंगसा, मेघालय की रहने वाली नाम्बी, सनबीम फाउंडेशन स्कूल की प्रिंसिपल और मालिक हैं, वह सहजता से कई टोपी पहनती हैं।

ये भी पढ़े : K.K. Inter College में ‘पुरा छात्रा सम्मेलन’ आयोजित

चेन्नई में संचार कौशल सिखाने से लेकर मेघालय के शांत परिदृश्यों में युवा दिमागों का पोषण करने तक की उनकी यात्रा प्रेरणादायक से कम नहीं है। नंबी जेसिका मराक पूर्वोत्तर के विभिन्न भोजन और संस्कृति का दस्तावेजीकरण करने वाला एक यूट्यूब चैनल ’ईट योर कप्पा’ भी चलाती हैं।

खाना पकाने के प्रति नम्बी का जुनून बचपन से ही कायम है, और उसे पाक प्रयोगों में शुद्ध आनंद मिलता है। उनके पति उनकी स्वादिष्ट रचनाओं के लिए सदैव इच्छुक स्वाद-परीक्षक के रूप में कार्य करते हैं।

एक उत्साही मास्टरशेफ उत्साही, नंबी पूर्वोत्तर भारत की विविध और जीवंत पाक विरासत को प्रदर्शित करने का सपना देखता है। रसोई में बिताया गया हर पल यादगार और मुंह में पानी ला देने वाले व्यंजन बनाने का अवसर है।

मास्टरशेफ इंडिया (MasterChef India) रचनात्मकता और साहस का एक असाधारण मिश्रण होने का वादा करता है और पाक कला की दुनिया में नए मानक स्थापित कर रहा है। शेफ विकास खन्ना, रणवीर बराड़ और पूजा ढींगरा के नेतृत्व में, यह डिजिटल-केवल सीज़न एक अभूतपूर्व पाक उत्सव है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This