मिस्र मुल्क की एसोसिएट प्रोफेसर Walaa Jamal El Esseily पहुंची खुन खुन जी डिग्री कॉलेज

मिस्र मुल्क की एसोसिएट प्रोफेसर Walaa Jamal El Esseily पहुंची खुन खुन जी डिग्री कॉलेज

ऐन शम्स विश्वविद्यालय, काहिरा मिस्र की प्रोफेसर वला जमाल एल असीली (Walaa Jamal El Esseily) ने कहा कि उर्दू से मुझे बहुत मोहब्बत है, मै इस भाषा के प्रेम में खोई रहती हूँ

लखनऊ। खुन खुन जी डिग्री कॉलेज के उर्दू विभाग में शनिवार शाम को ऐन शम्स विश्वविद्यालय, काहिरा, मिस्र मुल्क की एसोसिएट प्रोफेसर वला जमाल एल असीली (Walaa Jamal El Esseily) उपस्थित हुई। कॉलेज की प्राचार्या प्रो. अंशू केडिया जी ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत करते हुए कहा कि आपके आने से हमारे कॉलेज में एक हर्षोल्लास का माहौल सा छा गया है।

हिन्दी और उर्दू दोनों बहने है सिर्फ लिपि का अंतर है, आपका आगमन हिन्दी और उर्दू का संगम है। डॉ. वला जमाल (Walaa Jamal El Esseily) ने छात्र एवं छात्राओं द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देते हुए कहा कि उर्दू से मुझे बहुत मोहब्बत है। इस भाषा के प्रेम में मै खोई रहती हूँ।

Walaa Jamal El Esseily
वला जमाल एल असीली

Walaa Jamal El Esseily ने कहा कि खुनखुन जी पी. जी. कॉलेज प्रो. रेशमा परवीन की दावत में आई हूँ, यहाँ मेरा जो भव्य स्वागत हुआ है उससे मेरा रोम रोम ख़ुशी से झूम उठा है। मै जब भी भारत आउंगी, खुन खुन जी गर्ल्स पी. जी. कॉलेज जरूर आउंगी। मेरी खुदा से ये दुआ है कि ये चमन ऐसे ही गुलजार रहे।

प्रो. रेशमा परवीन जी ने वला जमाल जी का परिचय कराते हुए बताया कि आप कवयित्री और कथाकार है। आप का काव्य सीधा दिलों पर असर करता है। वला जमाल (Walaa Jamal El Esseily) जी के लिए कहा गया ये कथन एकदम सत्य है। इसका सबूत उनका कलाम है। डॉ.वला जमाल ने जो शायरी सुनाई उसे सुनकर छात्र और छात्राएं ही नहीं शिक्षिकाएं भी मंत्रमुग्ध हो गई।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

इस तरह अश्क़ बहाये है तेरी बुरकत में, हो गई है आँखे बेनूर जुलेखा की तरह। हिन्द वालों से दूर रहती मै अगर, उर्दू -ए-अदब नहीं होता। सोचती हूँ दरमियाँ अपने पहर-ऐ-अरब नहीं होता। तमाम रिश्तों को तोड़ा नहीं अकी उसने, खफा खफा है मगर बोलचाल रखता है।

Walaa Jamal El Esseily वला जमाल एल असीली

इस प्रोग्राम में मुमताज़ पी. जी. कॉलेज की उर्दू विभाग की प्रो. परवीन सुजात अपने शिष्यों के साथ आई थी। उन्होंने कार्यक्रम के अंत में वला जमाल जी का धन्यवाद किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय की सभी शिक्षिकाओं एवं अन्य कर्मचारियों का जबरदस्त योगदान रहा।

ये भी पढ़े : MasterChef India शो को प्रमोट करने के लिए शेफ विकास खन्ना पहुंचे लखनऊ

CATEGORIES
TAGS
Share This