यूपी पुलिस के जवानों ने EX IPS अमिताभ ठाकुर के घर को घेरा

यूपी पुलिस के जवानों ने EX IPS अमिताभ ठाकुर के घर को घेरा

बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने पर Ex IPS अमिताभ ठाकुर ने गुरूवार को यूपी पुलिस महानिदेशक के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करने का किया था ऐलान

लखनऊ। यूपी पुलिस के जवानों ने पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर (Ex IPS Amitabh Thakur) के घर को घेर लिया है। राजधानी लखनऊ के गोमतीगनर में Ex IPS अमिताभ ठाकुर के घर के चारों ओर पुलिस बल लगाया गया हैं।अमिताभ ठाकुर को डीजीपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने से रोका गया है। बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने पर अमिताभ ठाकुर ने गुरूवार को यूपी पुलिस महानिदेशक के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करने का ऐलान किया था।

ये मामला दरअसल कन्नौज से भाजपा सांसद सुब्रत पाठक और बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस पर हमला करने का है। बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक पर आरोप है कि उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ कन्नौज मंडी पुलिस चौकी में घुसकर पुलिसकर्मियों से मारपीट और अभद्रता की है। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर (Ex IPS Amitabh Thakur) ने यूपी पुलिस पर इस मामले को दबाने का आरोप लगाया है।

अमिताभ ठाकुर ने गुरूवार को डीजीपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन का ऐलान किया था क्योंकि महीनों बीत जाने के बावजूद बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक और आरोपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई थी। आज वे अकेले यूपी पुलिस महानिदेशक के ऑफिस के बाहर (Ex IPS Amitabh Thakur) पांव और मुंह बांधकर प्रदर्शन करने वाले थे। इसीलिए उन्हें रोकने के लिए उनके घर को पुलिस ने चारों ओर से घेर लिया है।

EX IPS अमिताभ ठाकुर
UP police personnel surround former IPS Amitabh Thakur's house
File Photo

Jun में, पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर (Ex IPS Amitabh Thakur) ने अपनी पत्नी नूतन ठाकुर के साथ कन्नौज पहुंचकर मामले की जांच करने का प्रयास किया था। उन्होंने कन्नौज मंडी स्थित पुलिस चौकी भी देखा, जहां बीजेपी सांसद और उनके कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ मारपीट की थी।

ये भी पढ़े : PM मोदी ने ‘भारत मंडपम’ आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया

ठाकुर को वहां तैनात पुलिसकर्मी ने कोई मदद नहीं दी। उन्होंने खफा होकर कहा कि, पुलिस इस मामले में डर गई है। इस विषय पर कोई बात नहीं करना चाहता। एसपी रैंक के अधिकारियों को भी डर है। आजाद अधिकार सेना नामक एक राजनीतिक पार्टी के संस्थापक अमिताभ ठाकुर ने कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक को गिरफ्तार करने और उनके खिलाफ एनएसए लगाने की मांग की थी।

बता दें कि पिछले महीने 2 जून को पुलिसकर्मियों पर हमला हुआ था। उस रात सदर कोतवाली की मंडी समिति पुलिस चौकी में बंद एक व्यक्ति को छुड़ाने के दौरान पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हुई। इस मामले में मुकदमा भी दर्ज किया गया है जिसमें बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक भी शामिल हैं।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुलिसकर्मियों की पिटाई को लेकर यूपी में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सीएम योगी को लताड़ लगाई थी। वहीं, कन्नौज सांसद ने अपने ऊपर केस दर्ज होने को लेकर जिले की पुलिस पर विपक्ष के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया था।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This