विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को समर्थन देगी कांग्रेस

विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को समर्थन देगी कांग्रेस

विधानसभा उपचुनाव में घोसी विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को अपना समर्थन देने का ऐलान कांग्रेस Congress के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने किया किया

लखनऊ। आगामी 5 सितंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव में घोसी विधानसभा सीट पर कांग्रेस (Congress) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को अपना समर्थन दिया। इसका ऐलान आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने किया। अजय राय ने कहा कि (Samajwadi Party) समाजवादी पार्टी नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (इंडिया) गठबंधन का एक हिस्सा है इसलिए कांग्रेस पार्टी की ओर से मऊ जनपद के 354-घोसी विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को अपना समर्थन देने का ऐलान करती है। कांग्रेस पार्टी के इस ऐलान के बाद से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाज़ार काफ़ी गरम हो गया।

बता दें की घोसी विधानसभा सीट समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक रहे दारा सिंह चौहान के इस्तीफा देने के बाद रिक्त हो गई थी। दारा सिंह चौहान ने सपा का दामन छोड़ भाजपा की सदस्यता ले ली थी। अब इस विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने दारा सिंह को ही अपना उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा है।

ये भी पढ़े : Khun-Khun Ji Girls PG College की छात्राओं ने ISRO को भेजा बधाई संदेश पोस्ट कार्ड

उधर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) दोबारा इस सीट पर अपना विजय पताका फहराने के लिए पूरा दम खम लगाए है। इसके लिए समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशी सुधाकर सिंह की जीत को लेकर पूरी ताक़त झोंके है तो वहीं दूसरी तरफ़ इस सीट पर भाजपा की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है जिसके चलते पार्टी ने अपने 40 स्टार प्रचारकों को अपने उम्मीदवार की जीत को सुनिश्चित करने के लिए मैदान में उतारा है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This