2024 में BJP की सरकार बनी तो बदल दिया जाएगा देश का संविधान

2024 में BJP की सरकार बनी तो बदल दिया जाएगा देश का संविधान

इस्लामिक धर्मगुरु मौलाना सज्जाद नोमानी ने जारी बयान में कहा कि अगर 2024 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी BJP की सरकार बनती है तो देश का संविधान बदल दिया जाएगा

लखनऊ। देश के प्रख्यात इस्लामिक धर्मगुरु मौलाना सज्जाद नोमानी ने जारी बयान में कहा कि अगर 2024 के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी BJP की सरकार बनती है तो देश का संविधान बदल दिया जाएगा। मौलाना नोमानी ने कहा कि पहले भी बुद्धिजीवी लोग कहा करते थे कि अगर BJP सत्ता में आती है तो संविधान बदल देगी। तब लोग उन बातों को गंभीरता से नहीं लेते थे लेकिन अब हालात को देखते हुए इस पर यकीन करने के सिवा कोई चारा नहीं है। उन्होंने कहा कि सिर्फ अंधभक्तों को छोड़कर हर देशवासी को यकीन है कि मौजूदा सरकार बाबासाहब भीमराव अम्बेडकर के संविधान को बदल देगी।

संविधान के होते हुए देश की 85 प्रतिशत आबादी के साथ बहुत अत्याचार हो रहे हैं जिनमें दलित, ओबीसी, सिख, ईसाई, मुसलमान, आदिवासी वर्ग के लोग शामिल हैं

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के एक्जीक्यूटिव कमेटी के मेम्बर ने बयान में कहा कि केन्द्र सरकार के आर्थिक सलाहकार परिषद के चेयरमैन बिबेक देबरॉय का एक आर्टिकल 15 अगस्त को छपा था, जिसमें उन्होंने कहा कि अब संविधान बदलने पर विचार करना चाहिए और देश के लिए नया संविधान पेश करना चाहिए। इसलिए अब कोई शंका नहीं रह गई। मौलाना नोमानी ने कहा कि मौजूदा संविधान के होते हुए देश की 85 प्रतिशत आबादी के साथ बहुत अत्याचार हो रहे हैं जिनमें दलित, ओबीसी, सिख, ईसाई, मुसलमान, आदिवासी वर्ग के लोग शामिल हैं। अगर संविधान ही बदल जाएगा तब क्या होगा? ये सोचना भी डरावना लगता है। गौरतलब है कि मौलाना नोमानी मुस्लिम समुदाय के अलावा सिख, ईसाई, बौद्ध, एस सी, एस टी और आदिवासी समाज में भी समान रूप से लोकप्रिय हैं और लगातार उनके मुद्दों पर खुलकर आवाज उठाते रहते हैं।

देश की असल खूबसूरती अनेकता में एकता है – मौलाना सज्जाद नोमानी

BJP
मौलाना सज्जाद नोमानी
Maulana Sajjad Nomani

मौलाना सज्जाद नोमानी ने कहा कि सेक्युलर वर्ग के लोग “आइडिया आफ इंडिया” को अच्छी तरह समझते हैं। देश की असल खूबसूरती अनेकता में एकता है। हमारे संविधान के निर्माताओं ने देशवासियों को ऐसा संविधान दिया है जिसमें भाषा, रंग रूप, खान पान और परम्पराओं में विभिन्नता होते हुए भी पूरे देश को एक सूत्र में बांध दिया जिसे संविधान बदल कर तोड़ने की पूरी तैयारी की जा रही है।

जो भारत देश से मोहब्बत करने वाले हैं वह आने वाली नस्लों को अच्छा भारत दें

मौलाना नोमानी ने कहा कि मणिपुर की शर्मनाक घटनाक्रम हो या यूपी में एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर का मामला हो जिसका सिर्फ इसलिए ट्रांसफर कर दिया गया कि उसने ईमानदारी से काम करते हुए प्रदेश को दंगे से बचाया था । हमारे सामने हरियाणा की मिसाल सबसे बड़ी है, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ऐसे लोगों की मंशा क्या है? उन्होंने कहा कि खुदा के लिए जो भारत देश से मोहब्बत करने वाले हैं वह आने वाली नस्लों को अच्छा भारत दें। मैं सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि “हर जिम्मेदार भारतीय गांव मोहल्ले में जाएं और हर घर में वोटर आईडी कार्ड देखें और नाम,पता, फोटो जो भी उसमें गलतियां हो उसे ठीक करने में हर व्यक्ति की मदद करें ताकि आने वाले आम चुनाव में शत प्रतिशत वोटिंग हो सके।

ये भी पढ़े : डिप्टी डायरेक्टर ने अपने दोस्त की बेटी से किया Rape

मौलाना नोमानी ने कहा कि इसके लिए मस्जिद के इमाम, मंदिर के पुजारी, ग्राम सरपंच, समाज सेवकों और एनजीओ के जिम्मेदार लोग वोटर आईडी कार्ड ठीक करवाने में हर मुमकिन मदद करें। उन्होंने बताया कि रहमान फाउंडेशन के सभी जिम्मेदार और वॉलिंटियर इस काम में पूरी ईमानदारी से लग जाएं और घर घर जाकर यह सुनिश्चित करें कि सभी का वोटर आईडी कार्ड बना हो और उसमें किसी तरह की गलतियां ना हों जिससे उन्हें वोट देने के अधिकार से वंचित ही ना किया जा सके।

विदेशी ताकतें मुल्क को बर्बाद करने के लिए काम कर रही हैं

मौलाना नोमानी ने कहा कि कुछ विदेशी ताकतें हमारे मुल्क को बर्बाद करने के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि लीबिया, सीरिया और लेबनान सभी खुशहाल देश थे लेकिन इन सभी को तबाह और बर्बाद कर दिया गया। ऐसी ही देश विरोधी ताकतों के साथ हमारे देश के कुछ लालची लोग उनके साथ मिलकर उनका काम आसान कर रहे हैं।

संविधान को बचाने के लिए “आइडिया आफ़ इन्डिया” पर विश्वास रखने वालों को सामने आना चाहिए: मौलाना सज्जाद नोमानी

उन्होंने कहा कि विपक्ष ने देश के सामने एक उम्मीद की किरण जगाई है जब पटना और बंगलौर की मीटिंग के बाद देश को संदेश दिया कि अब “India” लड़ाई लड़ेगा और “India” उठेगा। इस जिम्मेदारी को ईमानदारी से निभाइए और किसी भी भारतीय की उम्मीद न टूटने दीजिए। विपक्ष की ये एकता आपसी मतभेद से टूटने न पाए। ये आखिरी मौका विपक्ष को मिलेगा क्योंकि अब India की इज्जत दांव पर रहेगी, ये हारेगा तो इंसानियत हार जायेगी।

मौलाना नोमानी ने कहा कि देश की 85 प्रतिशत आबादी और उनके लीडरों और महिलाओं को देश बचाने के लिए आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि मणिपुर में महिलाओं को नग्न करके उनकी वीडियो बनाई गई, इससे वीभत्स क्या हो सकता है? अभी भी जो महिलाएं BJP में हैं और हिंदुत्व के धोखे में आकर नारे लगा रही हैं, उन्हें इस पर विचार करना चाहिए। यह हमारे पास आखिरी मौका है कि देश के भविष्य को बचाएं। अंत में सभी लोगों से अपील करता हूं कि घर घर जाकर वोटर आईडी कार्ड ठीक करवाने में सहायता करें ताकि सभी लोग अपने मताधिकार का उपयोग करके देश को सही दिशा दें। मुस्लिम समुदाय के अलावा मौलाना सज्जाद नोमानी सिख, ईसाई, बौद्ध, एस सी, एस टी और आदिवासी समाज में भी सम्मान की नजर से देखा जाता है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This