बारादरी में लगी छह दिवसीय कॉटन और सिल्क फैब प्रदर्शनी

बारादरी में लगी छह दिवसीय कॉटन और सिल्क फैब प्रदर्शनी

राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार दानिश आज़ाद अंसारी (Danish Azad Ansari) ने किया कॉटन और सिल्क फैब प्रदर्शनी (Cotton and Silk Fab Exhibition) का उद्घाटन

लखनऊ। कैसरबाग स्थित बारादरी में छह दिवसीय कॉटन और सिल्क फैब प्रदर्शिनी (Cotton and Silk Fab Exhibition) की शुरुआत हुई। जिसमें पूरे भारत के अलग-अलग कोनों से आये व्यक्तियों ने तरह-तरह की साड़ी उत्पादों के स्टॉल लगाए हैं। इसका उद्घाटन शुक्रवार को मुख्य अतिथि यूपी सरकार के राज्य मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी (Danish Azad Ansari) ने किया। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से शहर में खुशहाली का माहौल बना रहता है। इस मौके, एमटीवी मॉडल मोहनीश सवितर, आयोजक मानस आचार्य और जावेद मकसूद उपस्थित रहे।

Cotton and Silk Fab Exhibition के आयोजक मानस आचार्य ने बताया कि “इस कॉटन और सिल्क फैब प्रदर्शनी में अलग-अलग राज्यों से आये बुनकरों के पास विभिन्न प्रकार के मटेरियल से बनी साड़ी, सूट, डिजायनर वेस्टर्न और ब्राइडल वियर सिल्क कॉटन साड़ी, कुर्ती, टॉप, खादी शर्ट, फैशन जूलरी बेड सीट, भदोही की कालीन, ज्वैलरी और ड्राई फ्रूट जैसे उत्पाद रहे।”

कॉटन और सिल्क फैब प्रदर्शनी
Cotton and Silk Fab Exhibition

Cotton and Silk Fab Exhibition का अवलोकन करते हुए एम टीवी अभिनेता मोहनीश सवितर ने कहा कि हमारी सरकार बुनकरों के काम को बढ़ावा देने के लिए कर रही है, ताकि उनका कारोबार आगे बढ़ता रहे। इस जगह पर विभिन्न राज्यों के उत्पाद बुनकरों द्वारा तैयार किये गए हैं, जो सीधे ग्राहकों को मिला रहा है। यह सराहनीय पहल है और उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में एक ही छत के नीचे सब कुछ उपलब्ध है।

ये भी पढ़े : परचम कुशाई की रस्म के साथ हुआ 116वे उर्स का अगाज़

आरजे इवेंट्स एंड प्रोडक्शंस के ब्रांड एंबेसडर मोहनीश के अनुसार, ”प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश की मलबरी सिल्क, जामदानी व जमावार सिल्क साड़ी उपलब्ध है। उड़ीसा की संभालपुरी इक्कट सिल्क साड़ी , बिहार की ऑर्गेनिक तसर सिल्क साड़ी, असम की मूगा सिल्क साड़ी, कर्नाटक की क्रीप सिल्क जॉर्जेट साड़ी, तमिलनाडु की कांजीवरम साड़ी, उत्तर प्रदेश की मलबेरी सिल्क साड़ी, महाराष्ट्र के डिजाइनर ड्रेस मटेरियल, छत्तीसगढ़ की एक्सक्लूसिव सिल्क साड़ी, मध्य प्रदेश की महेश्वरी साड़ी, वेस्ट बंगाल की बलूचारी साड़ी और तमाम राज्यों से जम्मू कश्मीर पंजाब तमाम राज्यों से के स्टॉल्स लगाए गए है। इस छह दिवसीय प्रदर्शनी में 100 स्टॉल लगेगे। यह प्रदर्शनी 26 सितंबर तक चलेगी।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This