सीमा हैदर ने अपने “प्यार” को साबित करने के लिए इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट किया

सीमा हैदर ने अपने “प्यार” को साबित करने के लिए इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट किया

सीमा हैदर (Seema Haider) ने सचिन के प्रति अपना ‘प्यार’ साबित करने के लिए इंस्टाग्राम (Instagram) पर सचिन के साथ 100 से ज़्यादा वीडियो पोस्ट किए थे

लखनऊ। मई में अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर (Seema Haider) और उसके भारतीय साथी सचिन से यूपी पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने मंगलवार को नोएडा में में दूसरी बार पूछताछ की। एटीएस ने सबसे पहले सीमा हैदर और उसके भारतीय साथी सचिन से सोमवार को करीब 12 घंटे तक पूछताछ की और पूछताछ के बाद देर रात जाने की इजाजत दे दी।

सूत्रों के अनुसार पुलिस को दिए गए उनके बयानों और रिकॉर्ड में मौजूद सामग्री के बारे में उनसे पूछताछ की गई। विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने मंगलवार को कहा, कि “अब तक, कुछ भी आपत्तिजनक सामने नहीं आया है। अगर हमें जांच के दौरान कुछ भी संदिग्ध मिलता है, तो दोनों को लखनऊ एटीएस मुख्यालय में बुलाया जाएगा।”

सूत्रों के अनुसार इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की भी एक टीम पूछताछ का हिस्सा थी। आईबी अधिकारियों ने इस बात की भी जानकारी मांगी कि सीमा हैदर बॉर्डर पार करने और उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने में कैसे कामयाब रही।

Seema Haider posts video on Instagram to prove her "love"

PUBG खेलने के दौरान सीमा हैदर को सचिन से हुआ था प्यार

चार बच्चों की मां सीमा हैदर (Seema Haider) कथित तौर पर नेपाल के रास्ते भारत में घुस आई थी और 2019 में ऑनलाइन गेम PUBG खेलने के दौरान सचिन से प्यार हो जाने के बाद मिली थी।

ये भी पढ़े : जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया

इस बात पर विवाद उस समय खड़ा हो गया जब मीडिया में एक वर्ग ने दावा किया कि सीमा आईएसआई एजेंट है। विवाद के बाद, सीमा हैदर, सचिन और उनके पिता को 4 जुलाई को विदेशी अधिनियम और पासपोर्ट अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया था, लेकिन 7 जुलाई को उन्हें जमानत दे दी गई थी।

सीमा और सचिन 7 दिनों तक काठमांडू के एक होटल में रुके थे

Seema Haider और सचिन इसी वर्ष मार्च 2023 में पहली बार व्यक्तिगत रूप से मिले थे और सात दिनों तक काठमांडू के एक होटल में रुके थे। सीमा मई में अपने चार बच्चों के साथ दूसरी बार नेपाल आईं। बाद में वह चुपचाप वहा से भारत में घुस आई और 13 मई से सचिन के साथ ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा के मोहल्ला अंबेडकर नगर में अवैध रूप से रहने लगी। इस प्रेमी जोड़े ने जाँच एजेंसियों को बताया कि उन्होंने नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी की है।

अपने प्यार साबित करने के सीमा ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर वीडियो पोस्ट किया

जांच से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सीमा हैदर ने पुलिस को बताया है कि वह बिहार से सीतामढी के रास्ते उत्तर प्रदेश में दाखिल हुई। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि सीमा ने सचिन के प्रति अपना ‘प्यार’ साबित करने के लिए 11 से 29 मार्च के बीच इंस्टाग्राम (Instagram) पर सचिन के साथ 100 से ज़्यादा वीडियो पोस्ट किए थे।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This