BAN vs SL: ODI World Cup में 48 साल बाद बांग्लादेश ने लिया श्रीलंका से बदला

BAN vs SL: ODI World Cup में 48 साल बाद बांग्लादेश ने लिया श्रीलंका से बदला

ODI World Cup 2023 के 38वें मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 3 विकेट से शिकस्त दी, जहाँ श्रीलंका ने बांग्लादेश के सामने 280 रन का लक्ष्य रखा जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 282 रन 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ODI World Cup में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया
शांतो ने 90 और कप्तान शाकिब ने खेली 82 रन की पारी खेली
वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने श्रीलंका को दी मात

ODI World Cup : BAN vs SL: बड़ी ही सूझबूझ और समझ की पारी खेलते हुए आखिरकार जीत की प्राप्ति बांग्लादेश ने कर ली। जिसमे श्रीलंका द्वारा बनाये गए 280 रन के लक्ष्य को बांग्लादेश ने 7 विकेट गवांकर 41.1 ओवर में अर्जित कर लिया। इसी क्रम में नजमुल हुसैन शांतो ने धुंएदार बल्लेबाजी करते हुए 90 रन बनाया, उन्ही का पीछा करते हुए कप्तान शाकिब ने 82 रन की बेहतरीन पारी खेली। जहाँ श्री लंका को हार का सामना करना पड़ा। जिसकी वजह से श्रीलंका विश्व कप 2023 से बाहर भी हो गई।

बांग्लादेश पहली बार विश्व कप में श्रीलंका को दी मात

वनडे विश्व कप (ODI World Cup) के इतिहास में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को पहली बार मैदान में उलटे पाव वापस किया।जिसमे श्रीलंका द्वारा 280 रन का लक्ष्य रखा गया जहाँ बांग्लादेश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं थी। खेल की शुरुआत में तन्जीद हसन को दिलशान मधुशंका ने 9 रन बनाने के बाद पवेलियन वापस कर दिया। इसी क्रम में लिटन दास अपनी परफॉरमेंस नहीं दिखा सके। जहाँ वो केवल 23 रन का लक्ष्य रख पाए। बाद में शांतो और कप्तान शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश डूबती नैया को संभाल लिया जिसके चलते उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 169 रन अर्जित किये।

ODI World Cup 2023

कप्तान शाकिब-शांतो ने श्रीलंका के रंग में किया भंग

शाकिब अल हसन ने 2023 के वर्ल्ड कप में अपना पहला अर्धशतक बनाया जहाँ उन्होंने 65 गेंदों पर 82 रन की शानदार पारी खेलते हुए आउट हो गए। साथ ही साथ शांतो शतक से मात्र 10 रन दूर 90 रन बनाकर मैथ्यूज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए । शाकिब और शांतो के आउट होने के बाद बांग्लादेश के लगातार तीन विकेट गिरते गए। लेकिन बांग्लादेश के टीम की सूझबूझ और समझदारी के चलते 7 विकेट के गिरने के बाद जीत बांग्लादेश के हाथ लगी।

ये भी पढ़े : मिस्र मुल्क की एसोसिएट प्रोफेसर Walaa Jamal El Esseily पहुंची खुन खुन जी डिग्री कॉलेज

असलंका का शतक पड़ा फीका

टॉस के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसके चलते कुशल परेरा मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसी क्रम में कप्तान कुशल मेंडिस 19 रन बनाने के बाद शाकिब द्वारा आउट हो गए। सरमविक्रमा और पाथुम निशंका ने 41-41 रन की पारी खेले, लेकिन दोनों ही बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं खेल पाए । इसी के चलते चरिथ असलंका ने ज़बरदस्त बल्लेबाजी के बदौलत वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला शतक बनाया। जहाँ असलंका ने 105 गेंदों का सामना करने के बाद 108 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। असलंका के शतक के बदोलत श्रीलंका की टीम 279 रन का लक्ष्य रखा। असलंका का शतक भी काम नहीं आया ।और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़े : MasterChef India शो को प्रमोट करने के लिए शेफ विकास खन्ना पहुंचे लखनऊ

CATEGORIES
TAGS
Share This