UP के इन जिलो मे होगी भारी वर्षा, और यहाँ पर है वज्रपात अलर्ट

UP के इन जिलो मे होगी भारी वर्षा, और यहाँ पर है वज्रपात अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से अगले दो दिनों में पूरे उत्तर प्रदेश में भारी वर्षा (rain) होने की आशंका जताई गई है, कई जिलो में बदल गरजने और वज्रपात की चेतावनी भी दी गई है।

मंगलवार को यूपी की राजधानी और लगभग पूरे देश में बहुत बरसात (rain) हुई है। मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले दो दिनों में भारी वर्षा होने की संभावना है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत अधिकांश क्षेत्रों में बादल फैले हुए हैं। मंगलवार सुबह से ही बारिश होने लगी। कहीं-कहीं भारी बारिश हुई, अन्य दूसरे स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है, मौसम वैज्ञानिकों का कहना है। मंगलवार को अलीगढ़ में 65.4 मिमी और हरदोई में 70 मिमी बारिश हुई।

ये भी पढ़े : शहर की ज़िम्मेदारी संभालने वाला विभाग नगर निगम खुद खस्ता हाल

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश और अतुल कुमार सिंह ने बताया कि मानसून ट्रफ औसत समुद्र तल पर अमृतसर, करनाल, मेरठ, लखनऊ, गया, मालदा से पूर्व की ओर असम तक है। मध्य प्रदेश में चक्रवाती स्थिति है। इसलिए 24 अगस्त तक राज्य में बारिश (rain) होगी।

इन क्षेत्रों में अच्छी बरसात (rain) हुई

हरदोई 70 मिमी

लखीमपुर खीरी 18 मिमी

लखनऊ 29 मिमी

बहराइच 32.6 मिमी

सुल्तानपुर 14.8मिमी

अयोध्या 21.0 मिमी

बस्ती 19 मिमी

बरेली 15 मिमी

शाहजहांपुर 42मिमी

अलीगढ़ 65.4 मिमी

इन ज़िलों में भारी वर्षा की चेतावनी

बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर के आसपास क्षेत्रों में भारी वर्षा की चेतावनी

इन जिलों में है वज्रपात की चेतावनी

बंदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, बलिया, मऊ, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, इनमें से कई स्थानों में भारी बारिश भी होने की उम्मीद है।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This