“मेरी माटी मेरा देश” विषय पर मदरसा छात्रों में दिखा जोश

“मेरी माटी मेरा देश” विषय पर मदरसा छात्रों में दिखा जोश

मदरसा दारुल उलूम इक़रा में आज़ादी का अमृत महोत्सव के 77वें स्वतंत्रता दिवस व ‘मेरी माटी मेरा देश’ विषय पर (madarsa) मदरसा छात्रों में दिखा जोश

लखनऊ। मदरसा (madarsa) दारुल उलूम इक़रा के बच्चों ने आज़ादी का अमृत महोत्सव के 77वें स्वतंत्रता दिवस को बड़े जोश और हर्षोल्लाह के साथ मनाया। मिश्री की बगिया जल निगम रोड बालागंज स्थित मदरसे के छात्रों द्वारा मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत तिरंगा यात्रा निकाल कर देश के वीर सपूतों को याद किया गया।

इस मौक़े पर मदरसा (madarsa) के छात्र-छात्राओं में काफ़ी जोश देखने को मिला मदरसा के प्रबंधक मौलाना मक़सूद आलम ने छात्रों को देश की आज़ादी की ख़ातिर शहीद होने वाले वीरों की गाथा को विस्तारपूर्वक बताया, तो वही कार्यक्रम में मौजूद हारिस (रजिस्ट्रार इंटीग्रल यूनिवर्सिटी) ने मदरसे के बच्चों को देश पर मर मिटने वालों की वीरगाथा सुना कर उनमें देशभक्ति की अलख जगाई।

मदरसा 
madarsa

हर घर तिरंगा अभियान के तहत मदरसे (madarsa) में छात्र-छात्राओं के अलावा वहाँ के शिक्षकों ने तिरंगा ध्वज लेकर देश के लिए जान निछावर करने वाले अमर बलिदानी को याद किया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मदरसा के छात्रों द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।

ये भी पढ़े : दरगाह दादा मियाँ में मनाया गया धूमधाम से 77वां आज़ादी का जश्न

आज़ादी के अमृत महोत्सव को सफल बनाने में बच्चों के परिवार से आए उनके अभिभावकों ने भी कोई कसर नहीं बाक़ी रखी। इसी दौरान मदरसा प्रबंध समिति के द्वारा शिक्षा में अच्छे अंको से उत्तीर्ण होने के साथ अलग-अलग कार्यक्रमों में सफलता पाने वाले छात्र एवं छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया।

इस अवसर पर मुफ़्ती लईक़, हाफिज़ अशरफ, अफ़साना, इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह के अलावा शहर की कई गणमान्य हस्तियों ने शिरकत की।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This