दरगाह दादा मियाँ में मनाया गया धूमधाम से 77वां आज़ादी का जश्न

दरगाह दादा मियाँ में मनाया गया धूमधाम से 77वां आज़ादी का जश्न

दादा मियाँ (Dada Miyan) की दरगाह पर हिन्दोस्तान के परचम को फहरा कर 77वां आज़ादी का जश्न (77th independence day) धूमधाम से मनाया गया, हिन्दोस्तान की तरक्की, अमन और शांति को लेकर की गई दुआ

लखनऊ। 77वे स्वतंत्रता दिवस 77th independence day के अवसर पर हज़रत ख्वाजा मोहम्मद नबी रज़ा शाह अलमारूफ दादा मियाँ (Dada Miyan) की दरगाह पर हिन्दोस्तान के परचम को फहरा कर आज़ादी का जश्न धूमधाम से मनाया गया। दरगाह परिसर में परचम को फहराने के बाद भारत की आज़ादी के लिए संघर्ष करने वाले महान वीरों को याद करते हुए आज़ादी के तराने गाये गए जिससे वहां पर मौजूद लोगो में एक नया जोश भर दिया।

दरगाह दादा मियाँ (Dada Miyan) के सज्जादानशीन हज़रत ख़्वाजा मोहम्मद सबाहत हसन शाह ने कहा कि, (77th independence day) सच्ची आज़ादी और विकास मानवता के साथ-साथ एकता और सद्भावना के साथ ही संभव है। इस मौके पर हमें यह दिखाने का संकल्प लेना चाहिए कि हम भारतीय समाज के एक मजबूत और सदिच्छा भविष्य की दिशा में काम करते हैं, जहां सभी धर्मों के लोग एक-दूसरे के साथ भाईचारे और समरसता में रह सकते हैं।

उन्होंने कहा, अशफाकउल्ला खान, मौलाना अब्दुल कलाम आज़ाद, बेग़म हज़रत महल, महात्मा गाँधी, भगत सिंह, मौलाना हसरत मोहनी जैसे हमारे अनेको महान स्वतंत्रता सेनानियों ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अपने जीवनों की आहुति दी थी, ताकि हम स्वतंत्रता प्राप्त कर सकें। हमें उनके बलिदान को सम्मान देना चाहिए और उनके योगदान को याद करके एक महान भारत की दिशा में प्रगति करनी चाहिए।

दादा मियाँ Dada Miyan 77th Independence Day

You are reading this article on Sanskar News

दरगाह हज़रत ख्वाजा मोहम्मद नबी रज़ा शाह, जिन्हें हम दादा मियाँ के नाम से भी जानते है, भारत में सूफी संतो के महत्वपूर्ण प्रतीक माने जाते हैं। उनके संदेश और उपदेशों ने समाज में एकता और सद्भावना की भावना को बढ़ावा दिया है। सूफी संतों के संदेश ने हमें यह सिखाया है कि हमें अपने अंतरात्मा में उच्चतम मानवता के आदर्शों को अपनाने की आवश्यकता है ताकि हम समृद्ध, खुशहाल और समरस्त समाज की दिशा में प्रगति कर सकें।

कार्यक्रम के अंत में हज़रत ख़्वाजा मोहम्मद नबी रज़ा शाह अलमारूफ़ दादा मियाँ (Dada Miyan) की दरगाह पर हिन्दोस्तान की तरक्की, अमन और शांति को लेकर दुआ की गई।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This