केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस के दिग्गज नेता पी.चिदंबरम ने किया ट्वीट

केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस के दिग्गज नेता पी.चिदंबरम ने किया ट्वीट

ट्वीट कर कांग्रेस के दिग्गज नेता पी.चिदंबरम (P. Chidambaram) ने पूछा, “मणिपुर (Manipur) की स्थिति की तुलना बिहार, पश्चिम बंगाल और राजस्थान की स्थिति से कैसे की जा सकती है?

कांग्रेस के दिग्गज नेता पी.चिदंबरम (P. Chidambaram) ने रविवार को एक ट्वीट के माध्यम से कहा कि ‘चलो मान लेते हैं ‘बिहार, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ हिंसा (Crime Against Women) की घटनाएं हुई हैं’, लेकिन उनकी तुलना ‘मणिपुर (Manipur) में हो रही लगातार हिंसा’ से नहीं की जा सकती।

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ पी.चिदंबरम ने लंबा ट्वीट किया। यह ट्वीट, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के यह आरोप लगाने के एक दिन बाद आया कि राजस्थान, पश्चिम बंगाल और बिहार जैसे विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराधों (Crime Against Women) की एक लंबी सूची है, लेकिन वे मणिपुर (Manipur) की घटना पर राजनीति कर रहे हैं।

महिलाओं के खिलाफ अपराध

अनुराग ठाकुर ने नई दिल्ली भाजपा मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं की आलोचना की थी और उन पर गैर-भाजपा शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अपराध (Crime Against Women) के मामलों पर चुप रहने का आरोप लगाया।

ये भी पढ़े : महिलाओं के खिलाफ अपराध पर भाजपा बनाम विपक्ष

अनुराग ठाकुर ने कहा था कि, “पिछले चार वर्षों में राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अपराध (Crime Against Women) के एक लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। राजस्थान में महिलाओं पर यौन उत्पीड़न से संबंधित कुल 33,000 मामले हैं।”

उसी का जवाब देते हुए ट्विटर पर कांग्रेस के दिग्गज नेता पी.चिदंबरम () ने पूछा कि, “मणिपुर (Manipur) की स्थिति की तुलना बिहार, पश्चिम बंगाल और राजस्थान की स्थिति से कैसे की जा सकती है?”

उन्होंने ट्वीट में कहा कि “चलो मान लें कि बिहार, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ हिंसा (Crime Against Women) की घटनाएं हुईं। लेकिन यह मणिपुर में हो रही लगातार हिंसा को कैसे माफ़ करता है? क्या घाटी में कोई कुकी बचा है? क्या चुराचांदपुर और मणिपुर के अन्य पहाड़ी जिलों में कोई मेइती बचा है?”

“विशेष मूल्यांकन के आधार पर, मणिपुर में संवैधानिक सरकार का पतन हो गया है। मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों का आदेश उनके घरों और कार्यालयों से आगे नहीं चलता है…

उन्होंने आगे कहा, यदि बिहार, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में कड़ी कार्रवाई की आवश्यकता है, तो निश्चित रूप से राज्य सरकारों को कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दें, लेकिन इससे मणिपुर (Manipur) में हो रही बर्बरता को माफ नहीं किया जा सकता। मणिपुर की सरकार गिर गई है. भारत सरकार स्व-प्रेरित कोमा में है,

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This