सपा कार्यकर्ताओं ने महंगाई और मणिपुर हिंसा के मामले पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

सपा कार्यकर्ताओं ने महंगाई और मणिपुर हिंसा के मामले पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

महंगाई और मणिपुर हिंसा (Manipur violence) के मामले पर सरकार के खिलाफ नारेबाज़ी को लेकर यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि हम दूसरे राज्यों की चर्चा यहां नहीं कर सकते।

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र आज से शुरू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया है। सत्र के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने साफ़ कहा कि हम जनहित के सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार हैं। हालांकि सदन पहुंचे सपा कार्यकर्ताओं ने महंगाई और मणिपुर हिंसा (Manipur violence) के मामले पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। समाजवादी पार्टी की नारेबाज़ी को लेकर यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि हम दूसरे राज्यों की चर्चा यहां नहीं कर सकते।

दूसरे राज्यों की चर्चा सदन में नहीं कर सकते – विधानसभा अध्यक्ष

यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के मना करने के बावजूद भी सपा नेताओं ने विधानभवन में मणिपुर में हो रही हिंसा पर चर्चा करने की मांग की और जमकर नारेबाज़ी करते रहे। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हम दूसरे राज्यों की चर्चा सदन में नहीं कर सकते हैं। अभी आप कह रहे हैं कि मणिपुर (Manipur violence) की चर्चा करो। कल कोई कहेगा कि बंगाल में हुई हिंसा की चर्चा करो या केरल की चर्चा करो। इससे गलत परंपरा की शुरुआत होगी। इसके बाद उन्होंने सदन के दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने की कार्यवाही शुरू की। इस दौरान सदन में उपस्थित सभी सदस्य शांत हो गए और अपने-अपने स्थानों पर बैठ गए।

ये भी पढ़े : गुडम्बा थाना से 40 पुलिसकर्मियों का हुआ ट्रांसफर, थाना प्रभारी ने दी विदाई

श्रद्धांजलि समाप्त होते ही सपा कार्यकर्ता एक बार फिर से हंगामा करने लगे जिसके कारण विधान परिषद की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

Manipur violence
मणिपुर हिंसा
CM Yogi Adityanath
योगी आदित्यनाथ

यूपी विधानभवन परिसर में प्रदर्शन करते सपा यूपी विधानसभा सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही हंगामे के साथ शुरू हुई। सपा नेता महंगाई और मणिपुर हिंसा (Manipur violence) को लेकर सदन में नारेबाजी कर रहे थे जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आप लोग सदन की कार्यवाही चलने दें। शोर न मचाइए। हालांकि, नारेबाजी जारी रही। इस पर अध्यक्ष ने कहा कि हम आपको अव्यवस्था फैलाने की अनुमति नहीं दे सकते।

सदन में जनहित के सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार हैं – सीएम योगी आदित्यनाथ

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सदन में जनहित के सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार हैं और सभी सदस्यों से उम्मीद करते हैं कि वह सदन की कार्यवाही को चलाने में सहयोग देंगे। CM Yogi Adityanath ने कहा कि बीते छह वर्षों में राज्य ने विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है। हम विधानसभा अध्यक्ष और विपक्षी दलों से अपील करते हैं कि बाढ़ और सूखे पर चर्चा करें।

नवीनतम वीडियो समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए संस्कार न्यूज़ को अभी सब्सक्राइब करें

CATEGORIES
TAGS
Share This